अब सड़कों पर नहीं दिखेगी Honda CB Unicorn, इस वजह से कंपनी ने किया बंद

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी Honda CB Unicorn, इस वजह से कंपनी ने किया बंद

Pragati Vajpai | Updated: 04 Jul 2019, 12:20:04 PM (IST) बाइक

  • honda cb unicorn 160 नहीं भरेगी रफ्तार
  • डीलर्स के पास नहीं है स्टॉक
  • अब तक नहीं हुई है abs से लैस

नई दिल्ली : होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ( honda two wheelers ) की Honda CB Unicorn को कंपनी ने बंद कर दिया है। हांलाकि कंपनी की वेबसाइट पर अभी भी ये सूचीबद्ध यूनिकॉर्न 160 सीबीएस मिला है। लेकिन कंपनी ने अब तक इस बाइक ( bike ) को एबीएस ( abs ) के साथ अपग्रेड नहीं किया है। इससे ये कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक को बंद कर दिया है। दरअसल होंडा डीलर्स का कहना है कि उनके पास न तो इस मोटरसाइकिल का स्टॉक हैं और न ही कस्टमर्स अब होंडा यूनिकॉर्न 160 ( honda unicorn ) डिमांड कर रहे हैं।

पत्रिका Special: सड़क पर चलने से लेकर पेट्रोल-डीजल तक हर जगह टैक्स के नाम पर ऐसे...

बिक्री के आंकड़ो पर नजर डालें तो यूनिकॉर्न 160 ने पिछले कैलेंडर वर्ष में केवल 13,266 यूनिट्स ही बिकीं है। इसका मतलब है एक महीने में लगभग 1,000 बाइक। इसीलिए माना जा रहा है कि कंपनी ने यूनिकॉर्न 160 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही कंपनी इस बाइक को अपनी वेबसाइट से भी हटा लेगी। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है ।

मात्र 2999 रूपए में घर ले जा सकते हैं TVS की ये बाइक, 1 लीटर में चलती है 67 किमी

Unicorn 150 की बढ़ रही है डिमांड

भले ही मार्केट में Unicorn 160 का हालत खराब हो उसको कोई खरीददार नहीं मिल रहे लेकिन Unicorn सीरीज की ही 15 वर्षों से मार्केट में बिक रही Unicorn 150 की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने यूनिकॉर्न 150 की मई में लगभग 27,000 यूनिट्स बेचीं। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी ने इस बाइक की कीमत में लगभग 7000 रूपए की वृद्धि की थी उसके बावजूद इस मोटरसाइकिल की डिमांड लोगों के बीच कम नहीं हुई है। बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 72,633 रुपये और 79,718 रुपये है। लुक्स की बात करें तो दिखने में ये बाइक काफी सिंपल है लेकिन इसकी इंजन परफार्मेंस की वजह से ये आज भी लोगों के बीच पापुलर है।

आपको बता दें कि कंपनी अब नए मॉडल्स पर काम कर रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned