Review : जानें कैसा है Hero का Destini 125, बाकी स्कूटरों के कैसे है बेहतर

Review : जानें कैसा है Hero का Destini 125, बाकी स्कूटरों के कैसे है बेहतर

Pragati Vajpai | Publish: Oct, 23 2018 04:19:48 PM (IST) बाइक

डेस्टिनी 125 में फीचर्स के तौर पर सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ कुछ बेसिक डिजिटल रीडआउट दिए गए हैं, जिसमें फ्यूल लेवल, ट्रिप लॉग और ओडोमीटर मौजूद है

नई दिल्ली: स्कूटर्स के लिए 2018 काफी महत्वपूर्ण साल रहा, खासतौर पर 125CC सेगमेंट के लिए । साल की शुरूआत में टीवीएस एनटॉर्क 125 लॉन्च हुआ और उसके बाद अप्रिलिया SR 125 को मार्केट में उतारा गया। इसके बाद मैक्सी-स्कूटर सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट को लॉन्च किया गया और अब हीरो डेस्टिनी 125 आपके सामने है। नई डेस्टिनी 125 कंपनी के लिए इसलिए भी है महत्वपूर्ण है क्योंकि वह 125CC स्कूटर सेगमेंट में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी की शुरुआत कर रहा है।कुछ लोग तो कंपनी के भरोसे के आधार पर इस स्कूटर को खरीदने को तैयार है लेकिन कुछ अभी भी जानना चाहते हैं कि आखिर ये स्कूटर कैसा है क्या इस पर पैसा लगाना अक्लसमंदी होगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि हमें टेस्ट राइड में हमें ये स्कूटर कैसा लगा।

डेस्टिनी 125 को एक फैमिली स्कूटर के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है। स्कूटर पर दी गई डुअल-टोन वाली सीट काफी अच्छी लग रही है। हमेशा की तरह आसान थीम के साथ कंपनी ने इसके हैंडलबार पर हेडलाइट दी है जिसमें हैलोजन यूनिट दी गई है और यह LED संचालित नहीं है। इसमें रिच पेंट क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर को मेटल बॉडी पेनल्स से ढंका गया है जो ज्यादातर ग्राहकों को पसंद आता है। डेस्टिनी में प्रीमियम टच के लिए 3D बैज का इस्तेमाल किया गया है और इसके फिटिंग और फिनिशिंग लेवल पर कंपनी ने काफी अच्छे से काम किया है।

डेस्टिनी 125 में फीचर्स के तौर पर सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ कुछ बेसिक डिजिटल रीडआउट दिए गए हैं, जिसमें फ्यूल लेवल, ट्रिप लॉग और ओडोमीटर मौजूद है। इसके अलावा इसमें साइड स्टैंड इंडीकेटर भी दिया गया है जो कि काफी उपयोगी है।

स्कूटर में मल्टी-फंक्शन Key स्लॉट दिया गया है जो कि बाहरी फ्यूल-फिलर कैप और अंडर सीट स्टोरेज को खोलता है, जो कि 19 लीटर का है। बता दें, इसका अंडर सीट स्टोरेज एक फुल फेस हेलमेट को रखने के लिए काफी नहीं है, जो कि बाजार में बिक रहे काफी स्कूटर्स में है।

इसमें खास बात यह कि कंपनी ने इसमें मोबाइल चार्जर और bootlamp जैसे फीचर्स दिए हैं जो कि इस सेगमेंट के काफी स्कूटर्स में उपलब्ध नहीं है। यह फीचर बेस LX वेरिएंट में वैकल्पिक है और VX वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिया गया है।

इसकी स्विचगियर क्वालिटी औसतन है, लेकिन डेस्टिनी 125 हीरो का यह पहला ऐसा स्कूटर है जिसमें पास लाइट स्विच दिया गया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट्स में उतारा है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned