scriptRoyal Enfield Bullet to Classic July wholesale sales up 26 percent YoY | देश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, जुलाई महीने में जमकर बिकी ये बाइक्स | Patrika News

देश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, जुलाई महीने में जमकर बिकी ये बाइक्स

Royal Enfield जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी दो नई बाइक्स हंटर 350 और बुलेट को पेश करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में इसका का एक टीजर भी जारी किया है, जिसके अनुसार हंटर को आगामी 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: August 02, 2022 06:40:20 pm

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड के फैंस केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब हैं। यूं तो कंपनी अपने सभी मॉडलों को भारतीय बाजार के साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी पेश करती है, लेकिन ओवरसीज में कंपनी के कांटिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर की डिमांड सबसे ज्यादा है।

अगस्त महीने की शुरुआत के साथ ही कंपनी ने जुलाई महीने की बिक्री की रिपोर्ट पेश की है, जिसके अनुसार डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट दोनों मार्केट में कंपनी ने जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने जुलाई महीने में कुल 55,555 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के 44,038 यूनिट्स के मुकाबले 26.15 प्रतिशत ज्यादा है।

royal_enfield_sales_july-amp.jpg
Royal Enfield sales in July 2022

कंपनी का 350cc सेगमेंट सबसे ज्यादा मशहूर है, इसमें क्लॉसिक, बुलेट और मेट्योर जैसे मॉडल शामिल हैं। इस सेग्मेंट में Royal Enfield की बिक्री में 42.22 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जो जुलाई 2021 में बेची गई 6,482 यूनिट्स के मुकाबले 16.59 प्रतिशत बढ़कर 9,219 यूनिट्स तक पहुंच गई है। हालांकि मंथली सेल के मामले में इस सेग्मेंट में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है, जून में कंपनी ने इस सेग्मेंट के कुल 11,002 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

सेल्स रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की घरेलू बिक्री और निर्यात दोनों में क्रमशः 18.42 प्रतिशत और 90.10 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। घरेलू बिक्री जो जुलाई 2021 में 39,290 इकाई थी, वह पिछले महीने बढ़कर 46,529 इकाई हो गई। वहीं कंपनी का एक्सपोर्ट जो कि पिछले साल के जुलाई महीने में 4,748 यूनिट्स थें वो बीते जुलाई महीने में कुल 11,142 यूनिट्स तक पहुंच गई है।

royal_enfield_classic_350-amp.jpg


हंटर 350 और नई बुलेट से बढ़ेगी डिमांड:

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी आने दो बाइक्स हंटर 350 और सबसे सस्ती बुलेट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार बुलेट को 5 अगस्त और हंटर को आगामी 7 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

इसके अलावा इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स और तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि इसे सेग्मेंट में और भी बेहतर बनाता है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर वीडियो के बैकग्राउंड में एक तस्वीर देखने को मिली है, जिसमें 5 अगस्त 2022 की तारीख के साथ 'बुलेट मेरी जान' टैगलाइन दिया गया है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी बुलेट इसी तारीख पर पेश कर सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.