scriptदेश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, जुलाई महीने में जमकर बिकी ये बाइक्स | Royal Enfield Bullet to Classic July wholesale sales up 26 percent YoY | Patrika News
ऑटोमोबाइल

देश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, जुलाई महीने में जमकर बिकी ये बाइक्स

Royal Enfield जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी दो नई बाइक्स हंटर 350 और बुलेट को पेश करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में इसका का एक टीजर भी जारी किया है, जिसके अनुसार हंटर को आगामी 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्लीAug 02, 2022 / 06:40 pm

Ashwin Tiwary

royal_enfield_sales_july-amp.jpg

Royal Enfield sales in July 2022

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड के फैंस केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब हैं। यूं तो कंपनी अपने सभी मॉडलों को भारतीय बाजार के साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी पेश करती है, लेकिन ओवरसीज में कंपनी के कांटिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर की डिमांड सबसे ज्यादा है।

अगस्त महीने की शुरुआत के साथ ही कंपनी ने जुलाई महीने की बिक्री की रिपोर्ट पेश की है, जिसके अनुसार डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट दोनों मार्केट में कंपनी ने जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने जुलाई महीने में कुल 55,555 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के 44,038 यूनिट्स के मुकाबले 26.15 प्रतिशत ज्यादा है।

कंपनी का 350cc सेगमेंट सबसे ज्यादा मशहूर है, इसमें क्लॉसिक, बुलेट और मेट्योर जैसे मॉडल शामिल हैं। इस सेग्मेंट में Royal Enfield की बिक्री में 42.22 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जो जुलाई 2021 में बेची गई 6,482 यूनिट्स के मुकाबले 16.59 प्रतिशत बढ़कर 9,219 यूनिट्स तक पहुंच गई है। हालांकि मंथली सेल के मामले में इस सेग्मेंट में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है, जून में कंपनी ने इस सेग्मेंट के कुल 11,002 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

सेल्स रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की घरेलू बिक्री और निर्यात दोनों में क्रमशः 18.42 प्रतिशत और 90.10 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। घरेलू बिक्री जो जुलाई 2021 में 39,290 इकाई थी, वह पिछले महीने बढ़कर 46,529 इकाई हो गई। वहीं कंपनी का एक्सपोर्ट जो कि पिछले साल के जुलाई महीने में 4,748 यूनिट्स थें वो बीते जुलाई महीने में कुल 11,142 यूनिट्स तक पहुंच गई है।

royal_enfield_classic_350-amp.jpg


हंटर 350 और नई बुलेट से बढ़ेगी डिमांड:

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी आने दो बाइक्स हंटर 350 और सबसे सस्ती बुलेट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार बुलेट को 5 अगस्त और हंटर को आगामी 7 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

इसके अलावा इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स और तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि इसे सेग्मेंट में और भी बेहतर बनाता है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर वीडियो के बैकग्राउंड में एक तस्वीर देखने को मिली है, जिसमें 5 अगस्त 2022 की तारीख के साथ ‘बुलेट मेरी जान’ टैगलाइन दिया गया है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी बुलेट इसी तारीख पर पेश कर सकती है।

Home / Automobile / देश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, जुलाई महीने में जमकर बिकी ये बाइक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो