scriptRoyal Enfield ला रही है अब तक की सबसे शानदार Bike, Harley Davidson को मिलेगी कड़ी टक्कर | Royal Enfield Classic 350 Pegasus Will Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Royal Enfield ला रही है अब तक की सबसे शानदार Bike, Harley Davidson को मिलेगी कड़ी टक्कर

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पेगासस लिमिटेड एडिशन बुलेट (Royal Enfield Classic 350 Pegasus) जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है।

नई दिल्लीAug 26, 2018 / 09:13 am

Sajan Chauhan

Royal Enfield Classic 350 Pegasus

Royal Enfield ला रही है अब तक की सबसे शानदार Bike, Harley Davidson को मिलेगी कड़ी टक्कर

भारत की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही पेगासस मॉडल की 350 सीसी लिमिटेड एडिशन बुलेट (Royal Enfield Classic 350 Pegasus) को लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 3.4 लाख में मिल रही है सात लाख वाली Swift Dzire, ऐसा ऑफर नहीं मिलेगा दोबारा

मिली जानकारी के अनुसार, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पेगासस को 28 अगस्त, 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल ये नहीं पता चला है कि ये बाइक 500सीसी वेरिएंट की जैसी हो सकती है या नहीं। ये एक लिमिटेड एडिशन बाइक होगी, जिसकी कुछ ही यूनिट्स बनाई जाएंगी। ये बाइक दो अलग-अलग मैट पेंट विक्लप के साथ आएगी।

ये भी पढ़ें- पुरानी कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, गलती से भी नहीं होगा नुकसान

लुक्स की बात की जाए तो इस बाइक के टैंक पर तिरंगा और सीरियल नंबर दिया जाएगा। टेक्नोलॉजी की बात की जाए तो इस बाइक में पूरा सिस्टम लगभग क्लासिक 350 जैसा ही होगा और मैकेनिकली तौर पर भी ये बिल्कुल क्लासिक 350 जैसी ही होगी।

ये भी पढ़ें- हार्ले डेविडसन को धूल चटाने आ रही हैं royal enfield d की ये शानदार Bikes

भारत में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस को 31 मई, 2018 को लॉन्च किया गया था। पूरी दुनिया के लिए इस बाइक की सिर्फ 1000 यूनिट्स ही बनाई गईं, वहीं सिर्फ भारत में ही 250 यूनिट बेची गईं थी। ये बाइक ऑनलाइन सेल के जरिए बेची गई और सिर्फ 178 सेकंड्स में ही इस बाइक की सारी यूनिट्स बिक गईं थी। इस बाइक को द्वितीय विश्व युद्ध में ब्रिटिश पैराट्रूपर्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली लेजेंडरी रॉयल एनफील्ड डब्ल्यूई 125 बाइक के डिजाइन जैसा बनाया गया था, इस बाइक को फ्लाइंग फ्ली के नाम से जाना जाता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की कीमत रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मॉडल से लगभग 20 से 25 हजार रुपये तक अधिक हो सकती है।

Home / Automobile / Royal Enfield ला रही है अब तक की सबसे शानदार Bike, Harley Davidson को मिलेगी कड़ी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो