scriptइस बाइक में लगा है हेलीकॉप्टर का इंजन, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश | world's most powerful bike is mtt 420 r, top speed can shock you | Patrika News

इस बाइक में लगा है हेलीकॉप्टर का इंजन, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 12:24:11 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

आमतौर पर बाइक्स में सिंगल पिस्टन इंजन लगा होता है लेकिन अमेरिका की MTT (Marine Turbine Technologies) कंपनी ने MTT 420RR नाम की बाइक बनाई है जिसमें

mtt 420 r

इस बाइक में लगा है हेलीकॉप्टर का इंजन, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: आपने अभी तक कितनी पॉवरफुल बाइक्स देखी होगी लेकिन इससे ज्यादा पॉवरफुल बाइक नही देखी होगी। दरअसल आमतौर पर बाइक्स में सिंगल पिस्टन इंजन लगा होता है लेकिन अमेरिका की MTT (Marine Turbine Technologies) कंपनी ने MTT 420RR नाम की बाइक बनाई है और इस बाइक में हेलिकॉप्टर का टरबाइन इंजन लगा है।ये कंपनी सबसे पहले चर्चा में तब आई थी जब अपनी पहली बाइक y2k के प्रोडक्शन के लिए इसका नाम गिनीज बुक में दर्ज हुआ था। 420RR y2k का ही लेटेस्ट वर्जन है।
इन SUVS की पॉवर है ऐसी कि पहाड़ हो या जंगल मिनटों में होता है पार

फीचर्स-

कंपनी का दावा है कि ये बाइक 440 kmph की स्पीड से चलाई जा सकती है। 420RR में rolls royce का Allison – 250-C20 Series गैस टरबाइन इंजन लगा है जो आमतौर पर हेलिकॉप्टर्स में ही पाया जाता है।टरबाइन इंजन लगे होने के कारण इस बाइक में डीजल और मिटटी के तेल का मिश्रण फ्यूल के रूप में इस्तेमाल होता है।इस बाइक के ज्यादातर पार्ट्स कार्बन फाइबर से बनाए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में एक रियर व्यू कैमरा और LCD स्क्रीन वाला इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी है।
मोडिफाई कराने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें नहीं तो पुलिस उठा ले जाएगी आपकी कार

बाइक में लगा इंजन बेहद पॉवरफुल है और 420 एचपी और 678 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही ट्रांसमिशन के लिए एक 2 स्पीड ऑटोगियर बॉक्स इस्तेमाल किया गया है। इंजन ताकतवर होने के बावजूद इस गाड़ी का वजन कम है और ऐसा इसमें इस्तेमाल किए गए एलॉय फ्रेम की वजह से हुआ है।
mtt 420 r
ऑर्डर पर बनाई जाएगी बाइक-

आपको बता दें कि ये बाइक सिर्फ ऑर्डर देने पर लिमिटेड कस्टमर्स के लिए बनाई जाएगी। इसके अलावा इस बाइक को पूरी तरह से कस्टमर की च्वायस से बनाया जाएगा। पेंट से लेकर हॉर्न तक आप अपनी पसंद से लगवा पाएंगे। अभी तक इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो