scriptनए ग्राफिक्स और कलर में लॉन्च हुई Yamaha MT-09, कीमत और माइलेज जान तुरंत करेंगे बुक | Yamaha MT 09 launched in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नए ग्राफिक्स और कलर में लॉन्च हुई Yamaha MT-09, कीमत और माइलेज जान तुरंत करेंगे बुक

3 राइडिंग मोड के साथ आएगी ये बाइक
तीन नए कलर्स में मिलेंगी ये बाइक
कीमत में भी होगा इजाफा

नई दिल्लीFeb 22, 2019 / 12:16 pm

Pragati Bajpai

यामाहा मोटरसाइकिल

नए ग्राफिक्स और कलर में लॉन्च हुई Yamaha MT-09, कीमत और माइलेज जान तुरंत करेंगे बुक

नई दिल्ली: यामाहा मोटर्स ने अपनी सुपरबाइक यामाहा MT-09 को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये बाइक 2018 मॉडल में मिलने वाले ‘नाइट फ्लूओ’ कलर को रिप्लेस किया है। नए मॉडल की एक्स शोरूम कीमत पहले से 16 हजार रुपए ज्यादा महंगी है। कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।
महंगी बाइक्स को पछाड़ इस सस्ते स्कूटर ने फिर रचा इतिहास, बना 2 करोड़ से ज्यादा लोगों की पसंद

फीचर्स- बाइक में माइल्ड से एग्रेसिव परफॉर्मेंस के लिए तीन राइडिंग मोड उपलब्ध है साथ ही इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में क्विक शिफ्टर और असिस्ट एंड स्लीपर क्लच जैसे फीचर्स मौजूद है।
बाइक्स में आजकल ब्रेकिंग पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है। ब्रेकिंग के लिए नई यामाहा MT-09 के फ्रंट टायर में 298 mm ड्युअल Disc और रियर टायर में 245 mm सिंगल disc ब्रेक दिए गए हैं।
धाकड़ है 25 के माइलेज वाली मारुति की ये SUV, मात्र 2.5 रूपए प्रति किमी है खर्च

इंजन और पॉवर-

बाइक की इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 2019 यामाहा MT-09 में 847 सीसी का लिक्विड कूल्ड इन लाइन थ्री सिलेंडर इंजन है जो 10,000 rpm पर 113 bhp की ताकत और 8,500 rpm पर 87.5 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इस बाइक में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।
लुक्स और डिजाइन-

नए मॉडल में नया कलर ऑप्शन, नए ग्राफिक्स और फ्यूल टैंक पर MT-09 का लोगो दिया गया है। यह काफी हद तक पुराने मॉडल से ही इंस्पायर्ड है जिसमें ट्विन पॉड एलईडी हेडलैंप है।
इन कलर्स में मिलेगी ये बाइक- यामाहा अपनी ये बाइक कलर ऑप्शन यामाहा ब्लू, नाइट फ्यूओ और टेक ब्लैक जैसे 3 कलर्स में मिलेगी।

ये भी पढ़ें-नई कार के साथ भूलकर भी न करें ये काम, होगा लाखों का नुकसान
इनसे होगा मुकाबला- भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मोंस्टर 821, कावासाकी Z900,ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल।

Home / Automobile / नए ग्राफिक्स और कलर में लॉन्च हुई Yamaha MT-09, कीमत और माइलेज जान तुरंत करेंगे बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो