scriptलोकसभा चुनाव से पहले 5000 से ज्यादा कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी का थामा दामन, यह है बड़ी वजह | More than 5000 Congressmen join BJP before Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
बिलासपुर

लोकसभा चुनाव से पहले 5000 से ज्यादा कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी का थामा दामन, यह है बड़ी वजह

5000 Congressmen join BJP: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेताओं का कहना है कि पार्टी में लगातार हो रही उपेक्षा से परेशान होकर उन्होंने भाजपा जॉइन किया। पहने विधानसभा और अब लोकसभा चुनाव में उन्हें दरकिनार किया गया, यही वजह है कि उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया है।

बिलासपुरApr 04, 2024 / 07:44 am

Khyati Parihar

cartoon_war.jpg
Lok Sabha Election 2024: बिलासपुर लोकसभा सीट पर टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है। पिछले दिनों बिलासपुर में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश प्रसाद कौशिक तो ऐसे भड़के कि 50 घंटे का आमरण अनशन ही कर दिया। हालांकि फिर इन्हें किसी तरह मांग पूरी होने का आश्वासन देकर मना लिया गया।
इधर पार्टी के बहुत से ऐसे नेता भी हैं जो खुल कर अपना विरोध तो नहीं जता रहे, पर अंदर ही अंदर उनमें कसक बनी हुई है। यही वजह है कि दलबदल का क्रम शुरू हो गया है। 4 मार्च को जिला पंचायत अध्यक्ष, सभापति समेत कोटा व मस्तूरी क्षेत्र के अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया था, तो 1 अप्रैल को जीपीएम के 74 कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बीजेपी जॉइन किया। अब बिलासपुर की बारी है। यहां भी जल्द भारी टूट के आसार हैं।
1 अप्रैल को जीपीएम में बड़ी टूट देखने को मिली, जब कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्ञानेंद्र उपाध्याय समेत 74 कांग्रेस नेता जिसमें सरपंच, पूर्व सरपंच, बूथ, सेक्टर प्रभारी शामिल थे। सभी ने भाजपा का भगवा गमछा पहना। अब बिलासपुर की बारी है। यहां भी बड़ी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेस नेता नाराज हैं। लिहाजा जल्द यहां भी बड़ी टूट देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: अमित शाह आएंगे छत्तीसगढ़, प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा का भी दौरा तय, इस दिन करेंगे धुआंधार प्रचार..

जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान जो कोटा क्षेत्र के हैं, सबसे पहले वे कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए। उनके साथ ही सभापति राजेश्वर भार्गव , सभापति राहुल सोनवानी , रामनारायण राठौर जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, गोपी पटेल जनपद सदस्य ये सभी मस्तूरी क्षेत्र के हैं जिन्होंने भाजपा जॉइन किया। इसी तरह पूर्व सरपंच पंधी घनश्याम यादव भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। वहीं मरवाही क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता ज्ञानेंद्र उपाध्याय शामिल हैं। इन्होंने भी जीपीएम जिले के 74 कांग्रेसियों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है।
कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेताओं का कहना है कि पार्टी में लगातार हो रही उपेक्षा से परेशान होकर उन्होंने भाजपा जॉइन किया। पहने विधानसभा और अब लोकसभा चुनाव में उन्हें दरकिनार किया गया, यही वजह है कि उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया है। वे ये भी कह रके हैं कि जो किसी कारणवशा कांग्रेस को नहीं छोड़ पा रहे हैं, वे भितरघात कर अपनी उपेक्षा का बदला लेंगे।
बिलासपुर से इतने कांग्रेसी भाजपा में शामिल

CG Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही कांग्रेस में दलबदल का दौर भी शुरू हो गया था। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस को लगातार झटका मिल रहा हैं। अब तक दिग्गज नेताओं समेत 2000 कार्यकर्ता पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए है। बता दें कि कांग्रेस से नाराज होकर ही उन्होंने बीजेपी का हाथ थामा है।

Hindi News/ Bilaspur / लोकसभा चुनाव से पहले 5000 से ज्यादा कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी का थामा दामन, यह है बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो