बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें पार हुई 'मूर्खता' की हद, सीन देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

By: Sunita Adhikari
| Updated: 10 Aug 2021, 07:27 PM IST
बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें पार हुई 'मूर्खता' की हद, सीन देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी
5 Illogical bollywood Movies Which Will Make You Scratch Your head

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में भी बनी हैं जिनमें लॉजिक की हत्या कर दी जाती है और वह लोगों के गले के नीचे नहीं उतर पाती है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे-

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई तरह की फिल्में बनती आई हैं। फिल्में लोगों को हंसाने और रुलाने का काम करती हैं। किसी फिल्म में दोस्ती, किसी में प्यार और किसी में दुश्मनी दिखाई जाती है। फिल्में देखकर इंसान की थकान चली जाती है और उसे अपने करीबी लोगों के साथ एक मजेदार पल भी बिताने का मौका मिलता है। हालांकि, बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में भी बनी हैं जिनमें लॉजिक की हत्या कर दी जाती है और वह लोगों के गले के नीचे नहीं उतर पाती है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे-

ये भी पढ़ें: पति की हरकतों के कारण शर्म से झुक गया इन अभिनेत्रियों का सिर

1. रब ने बना दी जोड़ी
इस फिल्म से एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपना डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ शाहरुख खान लीड रोल में थे। फिल्म में दोनों पति-पत्नी के रोल में हैं। इसमें दिखाया जाता है कि शाहरुख अपनी मूंछें मुंडवा लेते हैं और अनुष्का उन्हें पहचान नहीं पाती हैं। उसके बाद शाहरुख घर के बाहर एक अंजान शख्स बनकर उनके साथ रहते हैं और घर के अंदर मूंछें लगाकर उनके पति बन जाते हैं। अब भला ऐसे कैसे हो सकता है कि सिर्फ मूंछें हटा लेने के बाद कोई पत्नी अपने पति का न पहचान पाए।

2. कुछ कुछ होता है
करण जौहर ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था। इसमें शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी लीड रोल में होते हैं। जब काजोल छोटे बालों में होती हैं और लड़कों की तरह रहती हैं तो तब तो शाहरुख उन्हें भाव नहीं देते हैं। लेकिन सालों बाद जब वो उन्हें साड़ी और लंबे बालों में देखते हैं तो दिल दे बैठते हैं। अब भला कौन कहता है कि छोटे बालों में लड़कियां सुंदर नहीं लगता है।

3. गुंडा
गुंडा फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती लीड रोल में थे। इस फिल्म में भी लॉजिक की ऐसी धज्जियां उड़ाई गई हैं कि आज भी ये मीम मैटिरियल है। फिल्म के एक सीन में मिथुन साइकिल की आड़ में बंदूक चला रहे होते हैं। उनका ये सीन आज भी हंसी का पात्र है। सोशल मीडिया पर इसके मीम वायरल होते रहते हैं।

4. कभी ख़ुशी कभी ग़म
लो जी इस लिस्ट में करण जौहर की एक और फिल्म आ गई है। कभी खुशी कभी गम में शाहरुख खान, काजोल, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन लीड रोल में थे। फिल्म में दिखाया गया है कि काजोल के बाबूजी की मौत होने पर शाहरुख उनसे शादी कर लेते हैं। आज भी ये सीन लोगों के गले से नहीं उतरता है।

ये भी पढ़ें: Happy Friendship Day 2021: दोस्ती को बखूबी बयां करते हैं बॉलीवुड के ये फिल्मी गाने

5. रेस 3
अब इस लिस्ट में सलमान खान की फिल्म न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? भाईजान ने भी ऐसी कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें लॉजिक की बड़ी बेरहमी से हत्या की गई है। फिल्म रेस 3 तो आपको याद ही होगी। एक सीन में सलमान खान को हाथ में मिसाइल लॉन्चर पकड़ कर दुश्मन से भिड़ते हुए दिखाया गया है। इसी से आप समझ सकते हैं कि फिल्म देखकर दर्शकों का क्या हाल हुआ होगा। ऐसी फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है। बॉलीवुड में कई तरह की ऐसी फिल्में बनी हैं जिनका न तो सिर होता है न पैर। हालांकि, अब ऐसी फिल्मों को ऑडियंस भी कड़ा सबक सिखाती हैं। सलमान खान की फिल्म रेस 3 इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। सलमान के फैंस उनकी हर फिल्म को बहुत पसंद करते हैं लेकिन अब उन्हें भी अच्छी स्क्रिप्ट्स का स्वाद लग चुका है। ऐसे में अब दर्शकों को सिर्फ अच्छी कहानी ही चाहिए।