शाहरुख खान के बाद Aamir Khan बने शिक्षा से जुड़ी कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर

By: पवन राणा
| Published: 30 Sep 2020, 09:21 PM IST
शाहरुख खान के बाद Aamir Khan बने शिक्षा से जुड़ी कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर
शाहरुख खान के बाद Aamir Khan बने शिक्षा से जुड़ी कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर

आमिर खान ( Aamir Khan ) को हाल ही सिएट टायर्स का ब्रांड एम्बेसडर घोषित किया गया था। अब उन्हें ऑनलाइन ट्यूटोरियल कंपनी वेदांतु का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

मुंबई। अभिनेता शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) के बाद आमिर खान ( Aamir khan ) ऑनलाइन शिक्षा से जुड़ी कंपनी वेदांतु Vedantu के ब्रांड एम्बेसडर बन गए हैं। शाहरुख Byju से जुड़े हुए हैं। वेदांतु से जुड़ने के कुछ ही दिन पहले आमिर को वाहनों के टायरों का निर्माण करने वाली कंपनी, सिएट टायर्स ने अगले दो सालों के लिए अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। आमिर के विज्ञापन आइपीएल के पहले भी दिखाए गए हैं।

बता दें कि वेदांतु एक ऑनलाइन ट्यूटोरियल उपलब्ध करवाने वाली कंपनी है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान ऑनलाइन लर्निंग का चलन बेतहाशा बढ़ा है। सरकारें और संस्थाएं इस माध्यम से बच्चों को घर बैठे शिक्षा उपलब्ध करवा पा रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और कम्युनिटी इंफेक्शन की संभावना के चलते ऑनलाइन एजुकेशन बेहतर विकल्प साबित हो रहा है।

यह भी पढ़ें: — Viral Video पर आए गंदे कमेंट्स पर नोरा फतेही ने लगाई लताड़, टेरेंस ने सुनाई साधु की कहानी

बंजर भूमि में लगाए 2000 पौधे

आमिर और उनकी पत्नी किरण राव के 'पानी फाउंडेशन' ने ग्रामीणों की सहायता से बंजर भूमि में 2000 पौधे लगाए हैं। सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने महाराष्ट्र के सतारा में स्थित एक बंजर भूमि में 2000 पौधे लगा, उसे जंगल का रूप दिया है। इस काम में करीब 2 साल का समय लगा है।

एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानीपूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और पौधरोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया, ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। अब स्वस्थ पेड़, जानवरों के लिए निवास स्थान, कई प्रजाति के कीड़े और अन्य जीव यहां देखने को मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: — कपिल शर्मा का नया शो 12 अक्टूबर से, अलग अवतार में नजर आएंगे कॉमेडियन

आमिर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते लिखा है कि फाउंडेशन की इस टीम पर गर्व है। कृपया इसे देखें और मुझे अपनी प्रतिक्रियाएं दें। आमिर, किरण राव और संपूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई वर्षो से महाराष्ट्र और उसके आसपास के क्षेत्रों में जल संरक्षण गतिविधियों में संलग्न है। आमिर का यह फाउंडेशन सितंबर, 2018 में शुरू किया गया था। इसे इस साल सितंबर में 2 साल हो गए हैं।

Aamir khan