scriptAamir Khan ने फिर किया हिंदू धर्म का अपमान! लोग बोले – ‘बायकॉट के बाद भी शर्म नहीं…’ | Aamir Khan Kiara Advani Insulted Hinduism Again In His TV Ad After Boycott | Patrika News

Aamir Khan ने फिर किया हिंदू धर्म का अपमान! लोग बोले – ‘बायकॉट के बाद भी शर्म नहीं…’

Published: Oct 12, 2022 10:04:34 am

Submitted by:

Vandana Saini

एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) पर एक बार फिर से हिंदूओं की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक्टर को लेकर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

Aamir Khan ने फिर किया हिंदू धर्म का अपमान

Aamir Khan ने फिर किया हिंदू धर्म का अपमान

इसी साल आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीटी और बड़ी फ्लॉप साबित हुई। फिल्म में आमिर के साथ एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) भी थी। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार बायकॉट ट्रेंड कर रहा था, जिसके पीछे की वजह है आमिर खान के कुछ पुराने विवादित बायान और अपनी फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है, जिसके बाद यूजर्स ने उनके पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल किए थे और फिल्म का बायकॉट किया था, जिसके बाद उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई। ऐसा ही कुछ हाल में हुआ है। आमिर सोशल मीडिया पर एक बार फिर ट्रेंड कर रहे हैं।
दरअसल, हाल में उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के साथ एक टीवी ऐड में काम किया है, जिसको लेकर आमिर पर एक बार फिर हिंदू लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचने का आरोप लगा है। लोग उनको सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल कर रहे हैं। ये ऐड एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) के लिए है।

ऐड में आमिर और कियारा दुल्हा-दुल्हन के रोल में नजर आ रहे हैं, जो एक कार में अपनी शादी से घर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वो कहते हैं कि उनमें से कोई भी अपने घर से निकलने से पहले बिदाई के दौरान नहीं रोया, तब ये पता चलता है कि सामान्य प्रथा के उल्टा, ये दूल्हा है, जो कियारा के बीमार पिता की देखभाल करने में उनकी मदद करने के लिए दुल्हन के घर गया है।

यह भी पढ़ें

Alia Bhatt की कार्बन कॉपी ने लूटी एक्ट्रेस की लाइमलाइट! फैंस हैरान होकर बोले – ‘छोटी गंगूबाई…’

https://twitter.com/hashtag/AamirKhan_Insults_HinduDharma?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/AamirKhan_Insults_HinduDharma?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/AamirKhan_Insults_HinduDharma?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

लोगों का कहना है कि टीवी ऐड में हिंदू रीति-रिवाज के उल्टा दिखाया गया है। जहां बताया गया कि ऐड में दुल्हन इस परंपरा को निभाती है, लेकिन ऐड में दूल्हा उसके नए घर में पहला कदम रखता है। आमिर फिर एक बैंक में दिखाई देते हैं और हिंदी में कहते हैं कि ‘सदियों से चली आ रही परंपराएं क्यों चलती रहें? इसलिए हम हर बैंकिंग परंपरा पर सवाल उठाते हैं, ताकि आपको बेहतरीन सेवा मिले’।

इसी को लेकर सोशल मीडिया पर #AamirKhan_Insults_HinduDharma ट्रेंड कर रहा हैं। साथ ही यूजर्स भी आमिर के इस ऐड को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर लिखता है कि ‘मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि एयू बैंक कब से सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए जिम्मेदार हो गया है। ऐसे विज्ञापनों के लिए केवल हिंदू धर्म को ही क्यों चुना जाता है और अगर ऐड निर्माता निकाह को देखते हुए ऐसे विज्ञापन बनाने की हिम्मत करते हैं’।

यह भी पढ़ें

Vijay Devarakonda और Rashmika Mandanna के रिश्ते का हाथ आया बड़ा सबूत!

https://youtu.be/O2THJyCqJAw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो