scriptदेशभर में विवादों के बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले आमिर खान- ‘इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है’ | Aamir Khan urges every Indian to watch The Kashmir Files at RRR Event | Patrika News
बॉलीवुड

देशभर में विवादों के बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले आमिर खान- ‘इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है’

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने बहुत बड़ी बात कही है, उन्होंने देश के हर नागरिक से इस फिल्म को देखने की अपील की है।

Mar 21, 2022 / 12:10 pm

Archana Keshri

देशभर में विवादों के बीच 'द कश्मीर फाइल्स' पर बोले आमिर खान- 'इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है'

देशभर में विवादों के बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले आमिर खान- ‘इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है’

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। फिल्म ने कमाई के कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं। कई सेलेब्स ने इस फिल्म को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। अब आमिर खान ने भी फिल्म को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।
आमिर खान ने इस फिल्म को लेकर अपनी बात रखी है। दरअसल, दिल्ली में एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘RRR’ के प्रमोशन के दौरान जब आमिर खान से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सवाल पूछे गए, तब आमिर ने जबाव देते हुए बोला कि हर एक हिंदुस्तानी को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, “मैं कश्मीर फाइल्स जरूर देखूंगा, क्योंकि वह हमारे इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है।”
उन्होंने आगे कहा, “जो कश्मीर में हुआ कश्मीरी पंडितों के साथ वो यकीनन बहुत दुख की बात है। ऐसी एक फिल्म जो बनी है इस उस टॉपिक पर वह यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए और हर हिंदुस्तानी को यह याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है, तो कैसा लगता है। इस फिल्म ने हर उस इंसान के इमोशंस को छुआ है, जो इंसानियत में यकीन रखता है और यही इसकी खूबसूरती है। मैं निश्चित रूप से फिल्म को देखूंगा और फिल्म के सफल होने पर मुझे खुशी है।”

यह भी पढ़ें

वरुण धवन के घर आने वाला है एक नन्हा मेहमान, होने वाली है एक और नए सदस्य की एंट्री

आपको बता दें कि इस फिल्म की पीएम मोदी भी तारीफ कर चुके हैं। पीएम मोदी के अलावा भी बीजेपी के कई बड़े नेता इस फिल्म को लेकर आपनी बात रख चुके हैं। बता दें कि द कश्मीर फाइल्स, जो 11 मार्च को रिलीज हुई, 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन की दर्दभरी कहानी पर आधारित है।
अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर रुकने का नाम नहीं ले रही है। दूसरे हफ्ते में तो फिल्म की कमाई की रफ्तार और भी तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें

अब Allu Arjun की बेटी के बाद Mahesh Babu की लाडली ने किया एक्टिंग डेब्यू, पापा की फिल्म में डांस करती आएंगी नजर

Home / Entertainment / Bollywood / देशभर में विवादों के बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले आमिर खान- ‘इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो