जब ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे आमिर खान, फिल्म के लिए आठ दिनों तक नहीं धोया मुंह

By: Sunita Adhikari
| Published: 16 Aug 2021, 06:41 PM IST
जब ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे आमिर खान, फिल्म के लिए आठ दिनों तक नहीं धोया मुंह
Aamir Khan

ये किस्सा आमिर खान की फिल्म 'गुलाम' का है। इस फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं। फिल्म के एक सीन में आमिर को ट्रेन के सामने एक झंडा लेकर दौड़ना था ट्रेन के पास आने पर पटरी से कूद जाना था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम करते आ रही हैं। जब भी वह किसी की फिल्म में काम करते हैं तो उसे पूरे परफेक्शन के साथ करते हैं। फिल्म में अपने किरदार के लिए आमिर कड़ी मेहनत करते हैं और अपने किरदार में पूरी जान फूंक देते हैं। अब चाहे 50 की उम्र में कॉलेज स्टूडेंट की तरह दिखना हो या फिर 'दंगल' फिल्म में पहलवान दिखना हो, उन्होंने हर रोल को बखूबी निभाया। लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर बाल-बाल बचे थे।

ये भी पढ़ें: महज 17 साल की उम्र में ही प्रेग्नेंट हो गई थीं सलमान खान की एक्ट्रेस भाग्यश्री

रेलवे ट्रैक पर हुई शूटिंग
दरअसल, ये किस्सा आमिर खान की फिल्म 'गुलाम' का है। इस फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं। फिल्म को रिलीज हुए 23 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म का 'आती क्या खंडाला' काफी पॉपुलर हुआ था। वहीं, फिल्म का एक सीन है जो रेलवे ट्रैक पर शूट हुआ था। इसकी शूटिंग सानपाड़ा रेलवे स्टेशन पर हुई। सीन में आमिर को ट्रेन के सामने एक झंडा लेकर दौड़ना था ट्रेन के पास आने पर पटरी से कूद जाना था।

aamir_khan.jpg

बाल-बाल बचे थे आमिर
आमिर इस सीन को इतने अच्छे से करना चाहते थे कि बॉडी डबल का इस्तेमाल करने से इंकार कर दिया। जैसे ही शूट शुरू हुआ आमिर ट्रैक पर दौड़ने लगे। ट्रेन तेजी से उनकी तरफ बढ़ रही थी। कुछ ही सेकंड बचे थे और आमिर ट्रैक से कूद गए। उस दौरान सेट पर हर किसी की सांसे थम गई थीं। खुद आमिर भी कुछ वक्त के लिए डर गए थे। जब उन्होंने एडिटिंग के दौरान सीन को देखा तो समझ आया कि वह ट्रेन से टकराने से बाल-बाल बचे थे।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान इन एक्ट्रेसेस का बढ़ गया था वजन, तस्वीरों में पहचानना हुआ मुश्किल

आठ दिनों तक नहीं धोया मुंह
इतना ही नहीं, फिल्म को लेकर एक और किस्सा फेमस है। दरअसल, फिल्म क्लाइमेक्स के लिए अपने लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आमिर ने आठ दिनों तक अपना मुंह तक नहीं धोया था। बता दें कि फिल्म 'गुलाम' को विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म 19 जून 1998 को रिलीज हुई थी। उस वक्त फिल्म का बजट लगभग 7 करोड़ रुपए था और इसने 24 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म में आमिर खान और रानी मुखर्जी के अलावा, दीपक तिजोरी और शरत सक्सेना लीड रोल में थे।