Abhijeet भट्टाचार्य ने पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में सलमान सहित पूरे बॉलीवुड से ले लिया था पंगा

By: पवन राणा
| Published: 29 Oct 2020, 08:07 PM IST
Abhijeet भट्टाचार्य ने पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में सलमान सहित पूरे बॉलीवुड से ले लिया था पंगा

बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ( Abhijeet Bhattacharya ) ने पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में मौके दिए जाने को लेकर आमिर खान ( Aamir Khan ) , सलमान खान ( Salman Khan ) और शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) पर जुबानी हमला किया। अपने विरोध में उन्होंने करण जौहर और महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) का भी नाम लिया।

मुंबई। बॉलीवुड में एक लम्बा दौर चला जब पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्टर्स ( Pakistani Actors in Bollywood ) को फिल्मों में मौके दिए गए। कुछ कलाकारों ने काफी लोकप्रियता भी बटोरी। हालांकि कुछ भारतीय कलाकारों और फैंस ने इस चलन का विरोध किया। विवाद तब-तब बढ़त जब-जब भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव होता। इन सब के बीच बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ( Abhijeet Bhattacharya ) ने लगातार पाकिस्तानी कलाकारों को तमाम विरोध के बावजूद मौके दिए जाने पर आपत्ति जताई। इस विरोध के दौरान उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गजों को भी खरीखोटी सुनाने में परहेज नहीं किया। 30 अक्टूबर को अभिजीत का जन्मदिन है। इस मौके पर आइए जानते हैं उनके इस विरोध से जुड़ी बातों को:

यह भी पढ़ें :बायकॉट और धार्मिक भावनाएं आहत होने के आरोपों के बाद बदला 'लक्ष्मी बम' का नाम, अब रहेगा ये

करण जौहर पर बरसे
बात 2016 की है। अभिजीत ने अपने ट्वीटर से एक ट्वीट कर फिल्ममेकर करण जौहर ( Karan Johar ) को लताड़ लगाई। इस ट्वीट में सिंगर ने करण को पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करने के लिए फटकार लगाई। उस समय फवाद खान को लेकर अभिजती ने नाराजगी जताई थी। हालांकि उनकी भाषा के इस्तेमाल को लेकर काफी विवाद हुआ।

सलमान, शाहरुख और आमिर पर भी भड़के

वर्ष 2016 में ही अभिजीत ने पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में मौके दिए जाने को लेकर आमिर खान ( Aamir Khan ) , सलमान खान ( Salman Khan ) और शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) पर जुबानी हमला किया। अपने विरोध में उन्होंने करण जौहर और महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) का भी नाम लिया। सिंगर ने उस दौर की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग कर पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा दिए जाने पर भी आपत्ति जताई। इस बार भी विरोध के दौरान भाषा के चयन के लेकर उनकी लापरवाही साफ दिखी।

यह भी पढ़ें : शाहरुख ने ऐसे पहुंचाई थी अभिजीत भट्टाचार्य के आत्मसम्मान को चोट, इसलिए फिर कभी नहीं गाया एक्टर के लिए

सलमान पर दिया विवादित बयान
अभिजीत ने मैगजीन इवेंट के दौरान बातचीत में सलमान को लेकर विवादित बयान दिया। सिंगर ने इस इवेंट में कहा था,‘सलमान हर फिल्म में पाकिस्तानी सिंगर्स को लेते हैं, क्या भारतीय सिंगर्स की आवाज खराब है? सबसे पहले तो बॉलीवुड से पाकिस्तानियों की सफाई होनी चाहिए।’ इसके बाद सलमान को पहले सपोर्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा,'सलमान का सपोर्ट करने पर मेरी पत्नी ने मेरा फोन पानी में फेंक दिया था,लेकिन मैं कभी भी सलमान का फैन या सपोर्टर नहीं रहा हूं। सलमान इस लायक नहीं है कि मैं उनका फैंन बनूं। आप फिल्म के हीरो है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मैं पसंद करता हूं। मैं 5 फुट के किसी खान कलाकार का फैन नहीं हूं।’

Salman Khan