मुस्लिम और हिंदू रीति-रिवाज़ो के साथ शादी करने के बाद भी Shahrukh ने तीसरी बार Gauri संग की थी शादी

By: Shweta Dhobhal
| Published: 27 Oct 2020, 12:39 PM IST
मुस्लिम और हिंदू रीति-रिवाज़ो के साथ शादी करने के बाद भी Shahrukh ने तीसरी बार Gauri संग की थी शादी
Actor Shahrukh Khan And Gauri Khan Marrigage Unknown Facts

  • एक्टर Shahrukh Khan और Gauri Khan की शादी को पूरे हुए 29 साल
  • हिंदू और मुस्लिम धर्म में शादी करने के बाद भी की थी तीसरी बार शादी
  • बॉलीवुड इंडस्ट्री में फेमस है दोनों की लव स्टोरी

नई दिल्ली। बी-टाउन में बादशाह के नाम से मशहूर किंग खान यानी कि शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) और गौरी खान ( Gauri Khan ) की लव स्टोरी खूब पॉपुलर है। आज भी दोनों की लव स्टोरी युवाओं को काफी पसंद आती है। यह बात तो सभी जानते हैं कि शाहरुख ने गौरी को पाने के लिए खूब पापड़ बेले हैं। यही नहीं दोनों ने मजहब की दीवार तक को एक-दूसरे के लिए लांग दिया। कपल की शादी हुए 29 साल पूरे हो चुके हैं। बावजूद इसके आज भी सोशल मीडिया पर दोनों के कई क्यूट मूमेंट वायरल होते रहते हैं। चलिए आपको बतातें हैं कपल की लव स्टोरी के कुछ अनसुने किस्से।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच वायरल हुई Sharukh Khan और Gauri Khan की थ्रोबैक फोटो, नन्हें नवाब Aryan भी आए नज़र

sha_1.jpg

अभिनेता शाहरुख खान दिल वालों की दिल्ली शहर से ताल्लुक रखते हैं। यही वह शहर है जिन्होंने उन्हें उनके सच्चे प्यार से मिलाया। एक पार्टी के दौरान किंग खान की नज़र गौरी पर पड़ी थी। जिसके बाद से वह अपना दिल उन्हें दे बैठे थे। उस समय पर शाहरुख और लड़कों की तरह ही अपनी लाइफ में स्ट्रगल कर कर रहे थे। आपको यह बात जानकार काफी हैरानी होगी कि अभिनेता ने गौरी संग एक बार नहीं बल्कि तीन बार शादी की है। जी हां, इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने आज भी पत्नी Gauri से करनी पड़ती है रिक्वेस्ट, ऑफिस के लिए कहा- प्लीज मेरा काम कर दें

sha_2.jpg

एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख ने बताया था कि 25 अक्टूबर 1991 में उन्होंने सबसे पहले गौरी संग कोर्ट मैरिज की थी। जिसके बाद उन्होंने अपने धर्म के मुताबिक उनके साथ निकाह किया और फिर हिंदु रीति-रिवाज़ों के तहत गौरी संग सात फेरे लिए। शादी के कई सालों बाद भी कपल के बीच रोमांस देखने को मिलता है। गौरी और शाहरुख के तीन बच्चे है। जिनका नाम आर्यन खान ( Aaryan Khan ), सुहाना खान ( Suhana Khan ) और इब्राहिम खान ( Ibrahim Khan ) है। आपको बता दें गौरी ने अपने तीसरे बच्चे को सेरोगेसी के साथ जन्म दिया है।