इन अभिनेत्रियों के साथ सेट पर हुआ हैरेसमेंट, किसी के साथ जबरन किस, तो किसी के साथ...

By: Shaitan Prajapat
| Published: 01 Mar 2020, 08:23 PM IST
इन अभिनेत्रियों के साथ सेट पर हुआ हैरेसमेंट, किसी के साथ जबरन किस,  तो किसी के साथ...
actress faced harassment

उन अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे है, जिसको फिल्म के सेट पर कई तरह के हैरेसमेंट का सामना करना पड़ा। पिछले दिनों एक मशहूर तमिल एक्ट्रेस ने फिल्म के सेट से जुड़ा चौंकाने वाला ......

मायानगरी मुंबई में रोजाना लाखों की संख्या में लोग अपना सपना सच करने के लिए आते है। कड़े संघर्षों के बाद बहुत कम लोगों ही सफलता मिलती है। जब बता आई हैं एक्ट्रेसेस की तो उनको संघर्ष सिर्फ फिल्मों तक पहुंचने के लिए ही नहीं बल्कि खुद को साबित करने के लिए बहुत कुछ सहना पड़ता है। आज हम उन अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे है, जिसको फिल्म के सेट पर कई तरह के हैरेसमेंट का सामना करना पड़ा। पिछले दिनों एक मशहूर तमिल एक्ट्रेस ने फिल्म के सेट से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि एक फिल्म के लिए उनको बिना बताए किसिंग सीन जबरन करवाया गया। इससे पहले भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई अभिनेत्रियों ने इस तरह के कई चौंकाने वाले किस्से शेयर किए थे।

साउथ की वेटरन एक्ट्रेस रेखा
साउथ की वेटरन एक्ट्रेस रेखा का एक इंटरव्यू में बताया था कि बालचंदर की फिल्म 'पुन्नागै मन्नन' में कमल हासन के साथ उन्हें एक सीन में बिना बताए किस कर लिया था। उन्होंने आगे कहा कि हासन और बालचंदर ने इस किस की योजना पहले ही बना कर रखी थी। इस किसिंग सीन के बारे में रेखा को कुछ भी नहीं पता था और ना ही ये स्क्रिप्ट में था। डायरेक्टर ने रेखा से जाकर कहा कि 'इसमें कुछ भी अश्लील नहीं है, हमें बस दोनों किरदारों के बीच इमोशन और प्यार दिखाना है'। रेखा इस फिल्म की शूटिंग के वक्त सिर्फ 16 साल की थीं और 10वीं की परीक्षा देकर आई थीं। उन्हें इस बात का बहुत डर था कि उनके पिता ये सीन देख कर काफी नाराज होंगे। रेखा ने आगे कहा ‌कि इस घटना के कारण वो काफी दिनों परेशान और भयभीत रही थीं।

rekha

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा
बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ने भी इसी तरह का एक डरावनी घटना का जिक्र किया था। उन्होंने अपनी बायोग्राफी रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी में बताया था, वो सिर्फ 15 साल की उम्र में फिल्म 'अनजाना सफर' कर रही थीं। इस फिल्म में उनके कोस्टार विश्वजीत चटर्जी ने जबरन किस करना शुरू कर दिया। उस समय एक्ट्रेस काफी डर गई थी। उन्होंने विश्वजीत को दूर करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकती। ये सब कैमरे के सामने पांच मिनट तक चलता रहा। यूनिट के सदस्य भी विश्वजीत की इस हरकत पर सीटियां मार रहे थे। इस घटना को याद कर एक्ट्रेस आज भी सहम जाती है।

Tanushree Dutta

तनुश्री दत्ता
एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा किस्सा शेयर कर हंगामा मचा दिया था। माना जाता है कि तनुश्री ने ही बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट की शुरुआत की थी। उन्होंने फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर पर गलत तरीके से छूने की कोशिश का आरोप लगाया था। एक्ट्रसे ने इस मामले में कोरियोग्राफर गणेश आचार्या पर भी आरोप लगाए थे। हालांकि बाद में नाना पाटेकर को क्लीन चिट भी मिल गई थी।

Chitrangada Singh

चित्रांगदा सिंह
एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने भी फिल्म के सेट हुई एक घटना के बारे में बताया था। उनके साथ फिल्म 'बाबूमोशाई बंदूकबाज' के शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ था। एक्ट्रेस ने बताया था कि शूटिंग के दौरान फिल्म के डायरेक्टर कुशन नंदी अचानक से इंटीमेट सीन का आइडिया लेकर आए, जो मुझे नवाजुद्दीन के साथ करना था। उनको बहुत ही गंदे शब्द इस्तेमाल करते हुए वो सीन शूट करना था। लेकिन एक्ट्रेस को यह बहुत बुरा लगा और उन्होंने वो फिल्म ही छोड़ दी।


स्कारलेट मेलिश विल्सन
एक्ट्रेस और डांसर स्कारलेट मेलिश विल्सन के साथ फिल्म के सेट पर अप्रिय घटना घट चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि फिल्म 'हंसा एक संयोग' की शूटिंग के दौरान एक्टर उमाकांत राय ने एक्ट्रेस को भद्दे इशारे किए। स्कारलेट ये सभी सहन नहीं कर पाई और उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

Scarlett Mellish Wilson