Richa Chadha को मिला भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड, एक्ट्रेस ने कहा- आगे और मेहनत करूंगी

By: Sunita Adhikari
| Published: 19 Nov 2020, 12:15 PM IST
Richa Chadha को मिला भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड, एक्ट्रेस ने कहा- आगे और मेहनत करूंगी
Richa Chadha

  • एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया
  • ऋचा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके यह सम्मान बहुत बड़ा है

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। ऋचा को यह अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में बेहतर योगदान के लिए दिया गया है। उन्हें यह सम्मान राज भवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिला है। 7 नवंबर को ऋचा चड्ढा को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। समारोह में केवल 25 लोगों को ही आमंत्रण मिला था।

अवॉर्ड मिलने के बाद ऋचा ने अपनी खुशी जाहिर की है। एक्ट्रेस ने कहा कि उनके लिए यह सम्मान बहुत बड़ा है। भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड पाकर वह बेहद ही खुश और गर्व महसूस कर रही हैं। एक एक्टर जिसका कोई गॉडफादर नहीं है उसे यह सम्मान मिलना बड़ी उपलब्धि है। यह अवॉर्ड मुझे मेरे सपनों में दोबोरा विश्वास कराता है।

Anubhav Sinha और Hansal Mehta ने शेयर की पहली सैलरी का किस्सा, कहा- 'सिगरेट पीने के लिए कमाता था पैसे'

जीत के लिए आभारी हूं

ऋचा चड्ढा ने आगे कहा, इस जीत को लेकर मैं बहुत खुश और आभारी हूं। मैं आगे और मेहनत करूंगी और अच्छे प्रोजेक्ट पर काम करूंगी। एक आर्टिस्ट की जॉब एक एंटरटेनर से ज्यादा होती है। हम सभी कलाकार समाज के उत्थान की जिम्मेदारी को निभाते हैं। ये हमारी बड़ी जिम्मदारी है कि हम भी कठिन समय में मेडिकल स्टाफ और कोविड वॉरियर्स को सपोर्ट करें। इन सभी ने बहुत ही मुश्किल वक्त में हमारे जीवन के सबसे कठिन वर्ष से हमें बाहर निकाला।

Tara Sutaria Birthday: बर्थडे सेलिब्रेट करने बॉयफ्रेंड आदर जैन के साथ मालदीव पहुंचीं तारा, देखें तस्वीर

बता दें कि ऋचा चड्ढा न सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हालांकि कई बार उन्हें ट्रोलर्स का भी सामना करना पड़ता है। इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वह काफी सालों से एक्टर अली फजल को डेट कर रही हैं। दोनों की मुलाकात फिल्म फुकरे के सेट पर हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और रियल लाइफ में दोनों की जोड़ी भी। जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। पहले अली और ऋचा इसी साल की शुरुआत में शादी करने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण उन्हें अपना प्लान टालना पड़ा।