एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी ने कहा, नहीं चाहिए दान, काम कर सम्मान से कमाना चाहती हूं पैसे

By: Shaitan Prajapat
| Published: 01 Aug 2020, 01:24 PM IST
एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी ने कहा, नहीं चाहिए दान, काम कर सम्मान से कमाना चाहती हूं पैसे
surekha sikri

सुरेखा सीखरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कुछ ऑफर मिले लेकिन वो सभी ऐड फिल्म्स के हैं। उन्होंने कहा कि मैं लोगों के बीच यह गलत इंप्रेशन नहीं पैदा करना चाहती कि मैं लोगों से पैसों के लिए मदद मांग रही हूं। मैं दान नहीं चाहती। हां कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया और मैं उनकी आभारी हूं।

एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (actress surekha sikri) ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी के दिल में अलग जगह बनाई है। सुरेखा उम्र के इस पड़ाव में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का लोहा मनवाया है। उन्होंने फिल्म 'badhaai ho' के लिए नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया है। लेकिन कोरोना काल के दौरान एक्ट्रेस मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। करीब चार महीनों से उनके पास कोई काम नहीं है। अनलॉक में फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग की इजाजत तो मिल गई है लेकिन इसमें कुछ शर्तें रखी गई है। इसमें दस साल से कम और 60 साल से ज्यादा के उम्र वालों को शूटिंग सेट पर आने की मनाई है। इसलिए 75 साल की सुरेखा इन दिनों शूटिंग में हिस्सा नहीं ले पा रही है। वह पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंग से गुजर रही है।

surekha sikri

हाल ही में सुरेखा सीखरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कुछ ऑफर मिले लेकिन वो सभी ऐड फिल्म्स के हैं। उन्होंने कहा कि मैं लोगों के बीच यह गलत इंप्रेशन नहीं पैदा करना चाहती कि मैं लोगों से पैसों के लिए मदद मांग रही हूं। मैं दान नहीं चाहती। हां कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया और मैं उनकी आभारी हूं। लेकिन मैंने किसी से कोई मदद नहीं ली है। मुझे काम दीजिए, मैं इज्जत से कमाना चाहती हूं।'

surekha sikri

सभी को काम करने का हक
एक्ट्रेस ने आगे बताया कि अगर 65 साल की उम्र से ज्यादा के पॉलिटीशियन और ब्यूरोक्रेट्स अब भी काम कर रहे हैं तो एक्टर्स क्यों काम नहीं कर सकते। हम में से बहुत लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं। हमें सर्वाइव करने के लिए पैसों की जरूरत है। ऐसी पाबंदी हमारे लिए चीजें और मुश्किल कर रही हैं।' साल 2018 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था जिसके चलते उन्हें पैरालाइज हो गया था। वो ठीक तो हो गईं लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाने का आर्थिक रूप से असर हुआ है। अभिनेत्री का एक महीने का दवाईयों का खर्च 2 लाख रुपये से ज्यादा है।

नहीं चाहिए किसी की चैरिटी
पिछले कुछ दिनों ऐसी अटकले लगाई गई थीं कि सुरेखा सीकरी कुछ लोगों से आर्थिक मदद मांग रही हैं। इस बारे में एक्ट्रेस ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्हें कोई चैरिटी नहीं चाहिए। वो कहती हैं कि कई लोगों ने मुझे मदद की पेशकश की थी, वो उनकी इंसानियत थी। लेकिन मुझे किसी से कोई चैरिटी नहीं चाहिए। मुझे सम्मान से काम कर पैसा कमाना है। इस समय कई लोगों को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है। मैं घर पर खाली बैठ किसी पर बोझ नहीं बनना चाहती।