scriptजब ऐश्वर्या राय की प्रेग्नेंसी पर हुआ था खूब बवाल, फिल्म से एक्ट्रेस को कर दिया गया था बाहर | Aishwarya Rai Pregnancy Controversy with Madhur Bhandarkar | Patrika News

जब ऐश्वर्या राय की प्रेग्नेंसी पर हुआ था खूब बवाल, फिल्म से एक्ट्रेस को कर दिया गया था बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2021 02:03:57 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

ये वाक्या है साल 2011 का। ऐश्वर्या ने मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हीरोइन’ साइन की थी। लेकिन उन्होंने ये बात नहीं बताई कि वह प्रेग्नेंट हैं। जब मधुर को उनकी प्रेग्नेंसी की बात पता चली तो वह बेहद नाराज हो गए।

aishwarya_rai_1.jpg

Aishwarya Rai Pregnancy

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है जिसमें से कई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। एक वक्त था जब ऐश्वर्या को हर डायरेक्टर अपनी फिल्म में लेना चाहता था। उन्हीं में से एक हैं मधुर भंडारकर। वह अपनी फिल्म ‘हीरोइन’ में ऐश को लेना चाहते थे। यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। फिल्म को बनाने से पहले उन्होंने डेढ़ साल तक रिसर्च की थी। इसके लिए उन्होंने 40 लोकेशन भी फाइनल की थीं। फिल्म के लिए ऐश ही उनकी पहली पसंद थीं। लेकिन उनकी प्रेग्नेंसी के कारण मधुर भंडारकर ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।
ये भी पढ़ें: जब 8 महीने की प्रेग्नेंट ऐश्वर्या राय ने स्टाइलिश अंदाज में छिपाया था अपना बेबी बंप, देखें तस्वीरें

ऐश्वर्या ने छिपाई अपनी प्रेग्नेंसी
दरअसल, ये वाक्या है साल 2011 का। ऐश्वर्या ने मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हीरोइन’ साइन की थी। लेकिन उन्होंने ये बात नहीं बताई कि वह प्रेग्नेंट हैं। जब मधुर को उनकी प्रेग्नेंसी की बात पता चली तो वह बेहद नाराज हो गए और उन्होंने ऐश को फिल्म से बाहर कर दिया।
aishwarya_rai.jpg
मधुर भंडारकर ने खुलकर की थी बात
इस बारे में बात करते हुए मधुर भंडारकर ने कहा था, ‘फिल्म में कई ऐसे सीन थे जो किसी भी इंसान के दिमाग पर गहरा असर छोड़ सकते थे। फिल्म की 8 दिन की शूटिंग हो चुकी थी। मेरी एसोसिएट डायरेक्टर एक एक्ट्रेस के साथ रिर्हसल कर रही थी कि तभी वो स्लिप हो गईं और उन्हें काफी चोट आई थी। मुझे लगता है कि अगर एसोसिएट की जगह ऐश्वर्या गिर जातीं तो मैं खुद को जिंदगी भर माफ नहीं कर पाता। फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोक करना था। जबकि प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए स्मोकिंग करना खतरनाक होता है। ऐसा भी हो सकता था कि फिल्म में स्मोक करने से ऐश्वर्या मना कर देतीं। फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जो एक प्रेग्नेंट महिला को नुकसान पहुंचा सकती थीं।’
ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की मां ने दामाद निक जोनस से नाइटी में की थी पहली मुलाकात, दिलचस्प है किस्सा

ऐश्वर्या ने विश्वास को तोड़ा
मधुर ने आगे कहा था, ‘हमें ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर एक न्यूज चैनल से मिली थी। उस वक्त वह 4 महीने की प्रेग्नेंट थीं। फिल्म इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है। जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था। फिल्म की कुछ दिनों की शूटिंग का काम हो गया था और 65 दिन की शूटिंग बची थी। हम कैमरे पर 6-7 महीने की प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को नहीं दिखा सकते थे। इसलिए हमने ऐश्वर्या के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया। लेकिन उसके बाद मैं डिप्रेशन में चला गया था। मैं आठ दिनों तक ऑफिस भी नहीं गया।’ बता दें कि बाद में ‘हीरोइन’ फिल्म में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर ने ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो