Birthday Special: फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी नहीं थमा अक्षय खन्ना का फिल्मी सफर
Priti Kushwaha
Publish: Mar, 28 2018 12:55:45 (IST) | Updated: Mar, 28 2018 01:04:12 (IST)
Birthday Special: फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी नहीं थमा अक्षय खन्ना का फिल्मी सफर

अक्षय खन्ना ने अपने कॅरियर की शुरुआत अपने पिता की डायरेक्ट की गई फिल्म 'हिमालय पुत्र' से की थी।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें विनोट खन्ना के बेटे होने की वजह से वह शुरू से ही लाइम लाइट मिली। लेकिन अक्षय ने अपनी एक्टिंग के बल पर जल्द ही खुद की पहचान बना ली थी। हालांकि, उन्हें अपनी फिल्मों को लेकर कई बार स्ट्रगल करना पड़ा। यही नहीं उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप भी रहीं। इसके बावजूद उनका बॉलीवुड सफर कभी नहीं थमा और वह आज भी बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

कॅरियर की शुरुआत:
अक्षय खन्ना ने अपने कॅरियर की शुरुआत अपने पिता की डायरेक्ट की गई फिल्म से की थी। उनकी इस फिल्म का नाम था'हिमालय पुत्र'। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

 

दूसरी फिल्म 'बॉर्डर':
फिल्म 'हिमालय पुत्र' के बाद वह फिल्म 'बॉर्डर' में नजर आए थे। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इस फिल्म में उन्होंने सनी देओल , सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ के साथ काम किया था। फिल्म में इतने बड़े कलाकार होने के बाद भी उन्होंने इस फिल्म से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया था।

कभी नहीं गए एक्टिंग स्कूल:
अक्षय खन्ना ने कभी भी एक्टिंग क्लास नहीं ली। बावजूद इसके वह एक बेहतर एक्टर के रूप में सामने आए। उनकी एक्टिंग को दर्शक काफी पसंद करते हैं।

 

#akshayekhanna Flashback #cool

A post shared by Akshaye Khanna (@akshaye_khanna) on

फ्लॉप फिल्में:
अक्षय खन्ना की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में 'मोहब्बत', 'कुदरत', 'लावारिस' जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके बाद अक्षय ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म 'आ अब लौट चलें' में नजर आए। भले ही इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खास धमाल न मचाया हो लेकिन फिल्म में अक्षय और ऐश्वर्या की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

इन फिल्मों में किया काम:
अक्षय फिल्म 'दिल चाहता है' में नजर आए। उनके साथ फिल्म में आमिर खान और सैफ अली खान भी अहम भूमिका में थे। यह फिल्म अक्षय के कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। इसके अलावा वह फिल्म 'हमराज', 'हंगामा', 'हलचल', 'रेस', 'गांधी माई फादर', 'मॉम' और 'इत्तेफाक' जैसी फिल्मों में नजर आए।