scriptAkshay Kumar Birthday Special Know About His Life Facts | फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स की चर्चाओं में रहें Akshay Kumar, जानें कैसा रहा Rajeev Bhatia का फिल्मी सफर | Patrika News

फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स की चर्चाओं में रहें Akshay Kumar, जानें कैसा रहा Rajeev Bhatia का फिल्मी सफर

इन दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी अपकमिंग फिल्म 'राम सेतु' को लेकर चर्चाओं में हैं। आज एक्टर अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि दिल्ली के राजीव भाटिया ने कैसे मुंबई के बॉलीवुड इंडस्ट्री के अक्षय कुमार तक का सफर तय किया?

Published: September 09, 2022 12:31:10 pm

'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'मोहरा', 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' और सामाजिक मुद्दों पर बनी 'टायलेट एक प्रेम कथा' जैसी हिट फिल्में देने वाले एक्ट्रेस अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपने फैंस के बीच खिलाड़ी कहे जाते हैं। उनके फैंस ये बात बखूबी जानते हैं कि अक्षय फिल्म में अपने ज्यादातर स्टंट्स खुद ही प्रफोर्म करते हैं, लेकिन बेहद कम लोग ये जानते हैं कि दिल्ली की चांदनी चौक के रहने वाले राजीव भाटिया ने कैसे अपने दम पर सपनों की नगरी कही जाने वाली मुंबई की बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार के तौर पर अपनी पहचान बनाई, क्यों उन्होंने राजीव को अक्षय बनाया। आज एक्टर अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं।
फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स की चर्चाओं में रहें Akshay Kumar
फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स की चर्चाओं में रहें Akshay Kumar
इसी खास मौके पर हम आपको एक्टर के जीवन से जुड़ी कुछ बेहद खास बातें बताने जा रहे हैं। अक्षय कुमार आज के समय में सबसे महंगे एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं। हर कोई जानता है कि अक्षय अपने समय के बेहद पक्के हैं और वो अपनी किसी भी फिल्म के लिए केवल 40 से 45 दिन ही देते हैं।

हालाकिं, 90 के दश्क से लेकर अब तक उनकी काफी फिल्में हिट या ब्लॉकबस्टर रही हैं, लेकिन ये साल उनके लिए कुछ खास अच्छा साबित नहीं रहा। इस साल उनकी 4 फिल्में रिलीज हुई, जिनमें 'बच्चन पांडे', 'सम्राट पृथ्वीराज', 'रक्षाबंधन' और हाल में ओटीटी पर रिलीज हुई 'कठपुतली' शामिल है, लेकिन उनकी ये चारों की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं।

यह भी पढ़ें

हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन्स, डायलॉग और गैंगस्टर ड्रामा लिए जारी हुआ Vikram Vedha का दमदार ट्रेलर; आपस में भीडेंगे Saif Ali Khan-Hrithik Roshan


वहीं इन दिनों वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'राम सेतु' को लेकर चर्चाओं में हैं, जिससे कुछ उम्मीदें लगाई जा सकती हैं। अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुा था, जिसके बाद वो अपने परिवार के साथ दिल्ली के चांदनी चौक में बस गए। अक्षय कमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से की थी। इतने सालों में अक्षय कुमार ने कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय और स्टंट्स का जलवा दिखाया है।

लेकिन अपनी फिल्मों के साथ-साथ अक्षय अपनी पर्सनल लाइफ्स को भी लेकर भी चर्चाओं में रहते हैं। अक्षय कुमार ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें धड़कन, अंदाज, नमस्ते लंदन, मुझसे शादी करोगी, हेरा फेरी, भूल भुलैया, सिंह इज किंग, गरम मसाला, स्पेशल 26, बेबी, एयरलिफ्ट, केसरी, वक्त हमारा है, आंखें, जानी दुश्मन, वेलकम, हाउसफुल, ओमएमजी और पैडमैन जैसी फिल्में शामिल है।

इतना ही नहीं उनके नाम कई फिल्मफेयर से लेकर नेशनल अवॉर्ड्स भी शामिल हैं। इसके अलावा अगर अक्षय कुमार के नेटवर्थ के बारे में बात की जाए, तो रिपोर्ट के मुताबिक तो उनकी नेटवर्थ 2 हजार करोड़ रुपये तक बताई जाती है। इसके अलावा उनकी हर महीने करीब 4 करोड़ रुपये की इनकम होती है। इसके अलावा अक्षय फिल्मों के साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट से भी कमाई करते हैं। अक्षय अपनी फिल्मों के लिए करोड़ों रुपये की फीस चार्ज करते हैं।

खबरों की माने तो अक्षय के पास उनका एक प्राइवेट जेट भी है। साथ ही उनके जुहू में स्थित बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये तक की बताई जाती है। अक्षय कुमार के पास रॉल्स रॉयस से लेकर बेंटले तक शामिल हैं। इतना ही नहीं अक्षय कुमार एक अच्छे नागरिक की तरह सबसे ज्यादा टैक्स भी पे करते हैं। वहीं उनकी आगे वाली फिल्मों में 'गोरखा', 'सेल्फी', 'मिशन सिंड्रेला' और 'कैप्सूल गिल' जैसी फिल्में हैं। अक्षय कुमार फिल्म 'द एंड' से डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें

 बॉलीवुड में डराने को तैयार हैं Samantha Ruth Prabhu! इस 'हॉरर फिल्म' का मिला बड़ा ऑफर



सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

वायु सेना छोड़ राजनीति में आए झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकनलोन लेना हुआ महंगा, RBI ने लगातार चौथी बार 0.50 फीसदी बढ़ाया रेपो रेट, ज्यादा चुकाना होगी EMIअरविंद केजरीवाल का चौंकाने वाला दावा! अब राघव चड्ढा होंगे गिरफ्तारकांग्रेस आलाकमान ने दिखाए सख्त तेवर, गहलोत-पायलट खेमे को लेकर लिया ये बड़ा फैसलादिग्विजय नहीं भरेंगेे नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी पर संशय बरकरारएक माह में ही काबुल में एक और भीषण आतंकी हमला, निशाने पर शिया-हजारा समुदाय, दो दर्जन से अधिक छात्रों की हत्यारेलवे ने शुरू की अच्छी सर्विस, अब ट्रेन में सोते समय नहीं छूटेगा आपका स्टेशन, जानिए कैसे मिलेगी जानकारीWeather Report: दिल्ली सहित इन राज्यों से विदा हुआ मानसून, जानिए इस वर्ष कितनी कम हुई बारिश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.