script‘हिंदू राजाओं पर बस 4 लाइन और मुगलों पर पूरी किताब’, Akshay Kumar के इस बयान पर यूजर्स कर रहे ऐसे सवाल | Akshay Kumar On His Film Samrat Prithviraj And His Role | Patrika News

‘हिंदू राजाओं पर बस 4 लाइन और मुगलों पर पूरी किताब’, Akshay Kumar के इस बयान पर यूजर्स कर रहे ऐसे सवाल

Published: Jun 02, 2022 12:30:03 pm

Submitted by:

Vandana Saini

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. वहीं अपने इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद यूजर्स उनसे तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं.

Akshay Kumar On His Film Samrat Prithviraj

Akshay Kumar On His Film Samrat Prithviraj

इन दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) की प्रमोशन में काफी बिजी चल रहे हैं. उनके ये फिल्म कल यानी 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. अक्की के फैंस भी उनकी इस फिल्म का काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) भी नजर आएंगी. ये मानुषी की पहली डेब्यू फिल्म है. वहीं इन दोनों स्टार्स के साथ संजय दत्त, सोनू सूद और मानव बिज जैसे कलाकार भी नजर आएंगे.
वहीं हाल में अक्षय कुमार का एक इंटरव्यू तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपनी फिल्म और करिदार को लेकर बात की. साथ ही इंटरव्यू में अक्की ने हिंदू राजाओं और मुगलों को लेकर भी ऐसी बात कह दी कि यूजर्स कमेंट्स में एक्टर से तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं. साथ ही वायरल वीडियो में अक्षय कुमार ने देश की सरकार से बच्चों को देश के हिंदू राजाओं के बारे में पढ़ाने और जानकारी देने की अपील भी की है. इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार कहते हैं कि ‘हमारे इतिहास की किताबों में पृथ्वीराज चौहाण के बारे में लिखने वाला कोई नहीं है’.
यह भी पढ़ें

Akshay Kumar की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लगा एक और झटका, यहां-यहां बैन हुई फिल्म!

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/MangoExpert?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अक्षय कुमार कहते हैं कि ‘मैं अपने देश के शिक्षा मंत्री से अपील करना चाहूता हूं कि इस मामले पर अपना ध्यान दे कि क्या हम बच्चों के बीच अपने देश के इतिहास को संतुलित कर सकते हैं. हमें मुगलों के बारे में पता होना चाहिए, ये बात ठीक है, लेकिन हमारे देश के राजाओं के बारे में भी लोगों को पता होना चाहिए, उन्हें इसकी भी शिक्षा दी जानी चाहिए. वे लोग भी महान थे’. इसके अलावा अक्षय कुमार ये कहते भी नजर आ रहे हैं कि ‘मुगलों पर पूरी किताब लिखी जाती है, लेकिन हिंदू राजाओं पर बस 4 लाइनें’. अक्की से इस वीडियो पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं.
https://twitter.com/Aryan_Tweets_77/status/1531905121344364545?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SamratPrithviraj?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं पहला यूजर लिखता है कि ‘अरे… आप इतिहासकार कब से हो गए?’, तो वहीं दूसरा यूजर लिखता है कि ‘भारत में आपने कहां से पढ़ा है, जहां पृथ्वीराज चव्हाण और महाराणा प्रताप की वीरता का पाठ नहीं पढ़ाया गया?’. इसके अलावा तीसरा यूजर लिखता है कि ‘अगर स्कूल की पढ़ाई कनाड़ा की जगह भारत में की होती तो केवल मुगलों ही नहीं बल्कि भारत के पांच हजार सालों के इतिहास को भी जान लिया होता. ये पृथ्वीराज चौहाण भी मुगलों से 400 साल पहले के राजा थे’. वहीं एक और यूजर लिखता है कि ‘कनाडियन कुमार, करियर बचाने के लिए पहले भी फर्जी राष्ट्रवाद का नशा करते थे और अब फ़िल्म बचाने के लिए हिन्दू-मुस्लिम का सहारा ले रहे हैं’.

ट्रेंडिंग वीडियो