scriptAkshay Kumar ने करणी सेना से नहीं मानी हार, ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदलने से किया इंकार | Akshay Kumar Will Not Change Name Of His Film Prithviraj | Patrika News

Akshay Kumar ने करणी सेना से नहीं मानी हार, ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदलने से किया इंकार

Published: May 27, 2022 03:13:17 pm

Submitted by:

Vandana Saini

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, लेकिन रिलीज से पहले फिल्म अपनी कहानी और नाम को लेकर विवादों में घिरी हुई है.

Akshay Kumar ने करणी सेना से नहीं मानी हार, 'पृथ्वीराज' का नाम बदलने से किया इंकार

Akshay Kumar ने करणी सेना से नहीं मानी हार, ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदलने से किया इंकार

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जल्द ही अपनी मोस्ट अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) को लेकर बॉक्स ऑफिस पर उतरने को तैयार हैं. उनकी ये फिल्म अगले महीने 3 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. फिल्म में अक्षय के साथ पूर्न मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) भी नजर आएंगी, जो फिल्म में संयोगिता के किरदार में नजर आने वाली हैं. इसके अलावा फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद और मानव विज भ नजर आने वाले हैं. फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ के जीवन पर आधारित है.
रिलीज से पहले विवादों में घिरी फिल्म

वहीं फिल्म की पूरी टीम इन दिनों फिल्म की प्रमोशन को लेकर काफी व्यस्त चल रही है. फैंस भी इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही फिल्म की कहानी और नाम को लेकर विवादों में आ चुकी है, जिसके बाद इस मामले में राजस्थानी की करणी सेना भी कूद पड़ है. करणी सेना ने अक्षय कुमार की इस फिल्म के नाम पर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई थी और मांग की थी वो अपनी फिल्म के नाम को बदल लें, जिसको लेकर अब अक्षय कुमार का रिएक्शन भी आ चुके हैं.
यह भी पढ़ें

Amazon और Flipkart पर गिरे एक्टर की बुक के प्राइज, तो यूजर्स बोले – ‘एक ही दिन में यहां से भी धम से गिर पड़े’

https://twitter.com/akshaykumar/status/1530085700401410048?ref_src=twsrc%5Etfw
ये है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार और उनकी फिल्म की टीम की ओर से फिल्म के नाम को चेंज करनी की अपील को ठुकरा दिया गया है. दरअसल, मामला ये है कि अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर करणी सेना का कहना है कि फिल्म का नाम पूरा रखा जाए यानी ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’. साथ ही उनका कहना है कि ‘इस तरह से केवल पृथ्वीराज लिखे जाने से सम्राट का अपमान होगा’. इसके बाद यश राज फिल्म्स बैनर ने उनकी बात पर गौर करते हुए फिल्म का नाम बदलने और इसमें सम्राट लगाने के बारे में सोच भी रहा था, लेकिन अब मेकर्स फिल्म का नाम नहीं बदलेंगे.
https://twitter.com/hashtag/Prithviraj?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नहीं बदला जाएगा नाम

सामने आ रही खबरों की माने तो बताया जा रहा है कि ‘यश राज फिल्म्स ने फैसला किया है कि वो फिल्म के टाइटल को नहीं बदलेंगे. फिल्म को रिलीज होने में कुछ ही दिन बाकी हैं, जिसके चलते अब लास्ट टाइम पर इसमें कोई भी छेड़छाड़ करना ठीक नहीं होगा. इसलिए अब टाइटल को नहीं बदलना जाएगा’. साथ ही उनकी ओर से कहा गया है कि ‘हम सुरक्षित रूप से कह सकते हैं कि हमने फिल्म में सम्राट को उनकी सारी महिमा में दिखाने की पूरी कोशिश की है और हमने जितना हो सके उतना इतिहास बनाए रखने की कोशिश की है’.
https://twitter.com/hashtag/Makhmali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गर्जुर समाज भी उठा चुका है सवाल

इससे पहले फिल्म को लेकर गुर्जर समाज ने भी कई सवाल उठाए हैं. गुर्जर समाज ने दावा किया है कि ‘पृथ्वीराज को फिल्म में राजपूत बताया गया है जबकि वो गुर्जर समाज के थे’. साथ ही उनकी तरफ से कहा गया है कि ‘फिल्म में पृथ्वीराज को गुर्जर समाज का नहीं दिखाया गया है और उनको ये भी लग रहा है कि फिल्म में पृथ्वीराज के तथ्यों के साथ कुछ और फेरबदल हो सकते हैं’. इसलिए गुर्जर समाज फिल्म की रिलीज को न केवल राजस्थान में बल्कि पूरे देश में रोकने की धमकी दे रहा है.
https://twitter.com/hashtag/Prithviraj?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अक्षय कुमार निभाएंगे सम्राट का किरदार

बता दें कि फिल्म में अक्षय कुमार ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ का दमदार किरदार निभाने जा रहे हैं. वहीं इस फिल्म के जरिए मानुषी छिल्लर भी बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू देने जा रही है. फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज कर दिया गया है और दर्शकों का इस पर मिला जुला रियेक्शन रहा है. साथ ही फिल्म के गानों को भी रिलीज किया जा चुका है, जो काफी पसंद किए जा रहे हैं. इस बीच करणी सेना ने फिल्म को लेकर काफी बवाल किया है और फिल्म कंट्रोवर्सी में फंस गई है.

ट्रेंडिंग वीडियो