‘3 इडियट्स’ में सुसाइड सीन करने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे अली फजल

By: Sunita Adhikari
| Published: 24 Jun 2021, 04:17 PM IST
‘3 इडियट्स’ में सुसाइड सीन करने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे अली फजल
Ali Fazal

बॉलीवुड एक्टर अली फजल ने साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘3 इडियट्स’ में काम किया था। फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में काम करने के बाद अली डिप्रेशन में चले गए थे।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अली फजल आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। अली ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘3 इडियट्स’ में उन्होंने एक छोटा सा रोल किया था। इस फिल्म में एक्टर आमिर ख़ान, आर माधवन और शरमन जोशी लीड रोल में थे। ये उस साल की सुपरहिट फिल्म थी। इसे राज कुमार हिरानी ने डायरेक्टर किया था। फिल्म को लोग आज भी उतना ही पसंद करते हैं। इसके पीछे वजह है फिल्म की कहानी, जिससे हर कोई अपने को जोड़ सकता है। लेकिन अली फजल इस फिल्म को करने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे।

ये भी पढ़ें: जब सुष्मिता सेन ने मिथुन चक्रवर्ती पर लगाया गलत ढंग से छूने का आरोप

हाल ही में एक इंटरव्यू में अली फजल ने इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि फिल्म करने के बाद उनके पास कुछ ऐसी घटनाएं हुईं जिनके कारण वह हैरान रह गए और फिर डिप्रेशन में चले गए। फिल्म में अली फजल ने जॉय लोबो नाम के लड़के का किरदार निभाया था। वह इंजीनियरिंग फाइनल ईयर में खिड़की से कूदकर सुसाइड कर लेता है।

ali_fazal.jpg

पीपिंग मून से बातचीत में अली फजल ने बताया, ‘जब मैंने 3 इडियट्स करना शुरू की थी तब मैं डिप्रेशन में चला गया था। फिल्म में मैंने छोटा सा किरदार निभाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि उसके बाद क्या हुआ? कुछ खबरें मेरे सामने आई जिनमें लिखा था कि कुछ कॉलेज के छात्रों ने खुद को नुकसान पहुंचाया था और फिर मुझे एक समाचार चैनल से फोन आया जिसमें कहा गया, ‘सर आपने फिल्म में ऐसा रोल निभाया था, ये बिल्कुल वैसा ही हुआ है। आप इस बारे में क्या फील करते हैं? उस वक्त मैं बुरी तरह टूट गया था। तब मैं मासूम था। मैं कॉलेज के सेकेंड ईयर में था। मैं डिप्रेशन में चला गया था। मैंने इस बारे में राजू सर से बात की। कई और लोगों से भी मैंने बात की।

ये भी पढ़ें: शादीशुदा सनी देओल के प्यार में दीवानी हो गई थीं अमृता सिंह, इस कारण टूटा रिश्ता

इसके बाद अली फजल कहते हैं, 'राजू सर ने मुझसे कहा कि मैं ऐसा कुछ न करूं और उन लोगों से कहूं कि वो प्रोड्यूसर से बात करें, मैं ऐसा महसूस न करूं’। बात करें अलू फजल की पर्सनल लाइफ की तो वह काफी वक्त से एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को डेट कर रहे हैं। पिछले साल दोनों शादी की प्लानिंग कर रहे थे लेकिन कोविड के कारण उन्हें इसे टालना पड़ा। अब हाल ही में ऋचा ने बताया कि इसी साल के अंत में दोनों शादी के बंधन में बंधने की प्लॉनिंग कर रहे हैं।