scriptAlia Bhatt to Neetu Kapoor these Actresses Got Married At A Young Age | ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, जिन्होंने कम उम्र में कर ली शादी; कोई 21 तो कोई 16 साल में ही बन गई थीं दुल्हन | Patrika News

ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, जिन्होंने कम उम्र में कर ली शादी; कोई 21 तो कोई 16 साल में ही बन गई थीं दुल्हन

इन दिनों एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की शादी चर्चा काफी जोरों पर है, जो इस हफ्ते होने जा रही है. आलिया 29 साल की उम्र में दुल्हनियां बनने जा रही हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत से एक्ट्रेस हैं, जो बेहद ही कम उम्र में दुल्हन बन चुकी हैं, जिसमें को 16 साल में तो कोई 21 साल की उम्र में शादी कर चुकी हैं.

Updated: April 13, 2022 04:46:25 pm

इन दिनों बॉलीवुड से लेकर आम फैंस तक के बीच आलिया भट्ट और रणबीर कपूर (Alia Bhatt Ranbir Kapoor Wedding) की शादी को लेकर काफी चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि दोनों की शादी की रस्में आज से शुरू हो चुकी हैं. आज दोपहर के खाने के बाद से मेहंदी सेरेमनी शुरू होगी, जिसमें कुछ करीबी दोस्तों के अलावा परिवार वाले शामिल होंगे.
ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, जिन्होंने कम उम्र में कर ली शादी; कोई 21 तो कोई 16 साल में ही बनी थीं दुल्हन
ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, जिन्होंने कम उम्र में कर ली शादी; कोई 21 तो कोई 16 साल में ही बनी थीं दुल्हन
साथ ही बताया जा रहा है कि दोनों 14 से लेकर 17 के बीच कभी भी सात फेरे लेकर हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाएंगे. इसके बाद दोनों की शादी की तस्वीरों को मीडिया के सामने जारी किया जाएगा. आलिया भट्ट 29 साल की उम्र में 10 साल बड़े 39 साल के रणबीर कपूरे की खूबसूरत दुल्हन बने जा रही है. इससे पहले भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसस काफी कम उम्र में दुल्हन बन चुकी हैं.
यह भी पढ़ें

आखिर क्यों Waheeda Rehman ने Amitabh Bachchan को जड़ दिया था थप्पड़, एक्ट्रेस ने इस बात की पहले ही दी थी चेतावनी

neetu_kapoor.jpgनीतू कपूर (Neetu Kapoor)

आलिया भट्ट की होने वाली सास नीतू कपूर ने 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर से शादी की थी. दोनों ने साल 1980 में लव मैरिज की थी. बता दें कि जिस समय पर नीतू कपूर ने ऋषि कपूर से शादी की थी उस समय वो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्म लाइन छोड़ दी.
dimple_kapadia.jpgडिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

इस लिस्ट में डिंपल कपाड़िया का नाम भी शामिल हैं, क्योंकि वो इंडस्ट्री की सबसे छोटी दुल्हन हैं, जी हां, उन्होंने इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ केवल 16 साल की उम्र में शादी रचाई थी. तब एक्टर उनसे 16 साल बड़े थे. इसके बाद कुछ समय के लिए उन्होंने फिल्म लाइन छोड़ दी, लेकिन 'सागर' फिल्म से उन्होंने इंडस्ट्री में कमबैक किया, लेकिन तब तक दोनों का रिश्ता टूट चुका था.
bhagyashree.jpgभाग्यश्री (Bhagyashree)

फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ से फेमस हुईं एक्ट्रेस भाग्‍यश्री ने भी 21 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी कर ली थी. वे और हिमालय एक-दूसरे को स्‍कूल के दिनों से चाहते थे. बताया जाता है कि भाग्‍यश्री के परिवार वाले इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए दोनों ने भागकर शादी की थी.
divya_bharti.jpgदिव्या भारती (Divya Bharti)

अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक दिव्या भारती ने भी साल 1992 में फिल्म निर्माता और निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से 18 साल की उम्र में शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद ही उनका निधन हो गया, जिसका राज आज तक लोगों को मालूम नहीं चल पाया.
saira_banu.jpgसायरा बानो (Saira Banu)

70 के दशक की मशहूर जोड़ी दिलीप कुमार और सायरा बानो ने साल 1966 को शादी की थी. उस समय सायरा 22 और दिलीप उनसे दोगुने 44 साल के थे. दोनों ने लव मैरिज की थी. बताया जाता है कि 12 साल की उम्र में सायरा बानो दिलीप को प्यार किया करती थीं. साल 2021 में दिलीप कुमार का निधन हो गया और सायरा बानो भी टूट सी गईं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेताPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफापटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.