अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान समेत इन स्टार्स का गिनीज बुक में दर्ज है नाम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 26 Aug 2021, 06:56 PM IST
अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान समेत इन स्टार्स का गिनीज बुक में दर्ज है नाम
Bollywood Celebs

हिंदी सिनेमा जगत में कई हस्तियां ऐसी हैं। जिन्होंने अपने हुनर से गिनीज बुक तक में अपना नाम दर्ज करवाया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई स्टार्स का नाम शुमार है।

 

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड की हस्तियां ऐसी हैं। जिन्होंने अपने काम से दुनिया में खूब नाम कमाया है। आज उन्हें किसी भी तरह के परिचय की जरूरत नहीं है। अपनी फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे हैं। जिन्होंने अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज करवाया है। किसी ने एक दिन में कई गाने गाकर, तो किसी ने सोशल मीडिया पोस्ट के करोड़ों लेकर खूब ख्याति हासिल की है। इस लिस्ट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सुपरस्टार शाहरुख खान तक का नाम शामिल है।

कुमार सानू

बॉलीवुड के मशहूर गायक हैं कुमार सानू। उन्होंने अपने सिगिंग करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में सुपरहिट गाने गाए हैं। गानों को लेकर ही कुमार सानू का नाम गिनीज बुक में दर्ज है। कुमार सानू ने साल 1993 में एक दिन में 28 से ज्यादा गाने गाकर रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद उनका नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है।

आशा भोसलें

हिंदी सिनेमा जगत की गायिका आशा भोसलें भी गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं। आशा जी ने 1.10 लाख गाने अकेले, डुएट या कोरस के साथ गाए हैं। जो कि 20 अलग-अलग भाषाओं में थे।

 

यह भी पढ़ें- आशा भोसले की बेटी ने गोली मारकर कर ली थी आत्महत्या, इस हादसे से टूट गया था गायिका का दिल

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन अकेले वो अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी आवाज़ में हनुमान चालीसा गाई है। जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड है।

 

यह भी पढ़ें- टाइगर संग फाइट सीन की खबर सुन उड़ गए थे Amitabh Bachchan के होश, कहा- 'कभी नहीं भूल सकता वो पल'

 

शाहरुख खान

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर शाहरुख खान के 24.8 फॉलोअर्स हैं। शाहरुख हर प्रमोशनल पोस्ट के लिए 80 लाख करोड़ रुपए इंस्टा से चार्ज करते हैं। जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज है।

कटरीना कैफ

एक्ट्रेस कटरीना कैफ नाम भी गिनीज वर्ल्ड बुक में दर्ज है। साल 2013 में कटरीना ने बाकी अभिनेत्रियों से सबसे ज्यादा कमाई थी। उन्होंने एक साल में करीबन 63.75 करोड़ रुपए कमाए थे।