script‘मेरी ही फिल्म मेरे साथ बैठकर देखना चाहते थे वो’, Amitabh Bachchan ने सुनाया वो मजेदार किस्सा | Amitabh Bachchan Told An Anecdote Related To Film Muqaddar Ka Sikandar | Patrika News

‘मेरी ही फिल्म मेरे साथ बैठकर देखना चाहते थे वो’, Amitabh Bachchan ने सुनाया वो मजेदार किस्सा

Published: Jul 22, 2022 04:09:13 pm

Submitted by:

Vandana Saini

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर ही अपने फैंस के साथ अपने जिंदगी और फिल्मों से जुड़े अनसुने और दिलचस्प किस्से साझा करते हैं. हाल में उन्होंने अपनी एक हिट फिल्म से जुड़ा एक बेहद ही मजेदार किस्सा साझा किया है.

Amitabh Bachchan ने सुनाया वो मजेदार किस्सा

Amitabh Bachchan ने सुनाया वो मजेदार किस्सा

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से जुड़े इतने किस्से हैं, जो आज भी अनसुने हैं. इसलिए ही उन्हें सदी का महानायक कहा जाता है. अमिताभ बच्चन ने 70 से 80 दशक के दौर में कई बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है, जिसके चलते उन्होंने इंडस्ट्री पर राज किया है और उनको दिग्गज एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं. अमिताभ बच्चन ने उस दौर पर राज किया है जब लोगों के पास इंटरनेट, यूट्यूब या ओटीटी प्लेटफॉर्म नहीं हुआ करते थे. ऐसे में लोग अपने मनोरंजन के लिए और फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख लिया करते थे.
इसी एक वजह से उस दौर में फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में काफी भीड़ लगा करती थी. ऐसा ही एक किस्सा अमिताभ ने अपने फैंस के साथ साझा किया, जो उनकी साल 1978 में आई रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ से जुड़ा है. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में एक मजेदार घटना का जिक्र करते हुए याद कि किस तरह उनके एक फैन ने उनको लेकर एक प्रण कर लिया था, जो पूरा होकर रहा. उन्होंने लिखा कि ‘वो एक लिमिटेड बैकग्राउंड से आते थे. मेरी फिल्म मुकद्दर का सिकंदर देखना चाहते थे. उन्होंने मुझसे मिलने पर कहा था कि मेरा उस पर कुछ बकाया है’.

यह भी पढ़ें

इस वजह से Akshay Kumar को पत्नी Twinkle Khanna के आगे जोड़ने पड़ते हैं हाथ, कभी छूने पड़ते हैं पैर

https://twitter.com/SrBachchan/status/1549128569569574912?ref_src=twsrc%5Etfw

अमिताभ बच्चन ने लिखा कि ‘फिर मैंने उनसे इस बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि साल 1978 में आई मेरी फिल्म मुकद्दर का सिकंदर वो देखना चाहते थे, तो उन्होंने कहीं से 10 रुपये का जुगाड़ किया था. इसके बाद वो फिल्म देखने के लिए कई किलोमीटर दूर की यात्रा करने के बाद थियेटर पहुंचे थे. टिकट लेने के लिए वो वहां घंटों इंतजार कर रहे थे और जब टिकट काउंटर की विंडो पर उनकी बारी आई तो वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी कर दिया. हमारा ये फैन थियेटर्स की भगदड़ झेलने और पुलिस की लाठी खाने के चलते जमीन पर गिर गया और उनके सर पर चोट भी आई थी’.
https://twitter.com/SrBachchan/status/1541663364052422656?ref_src=twsrc%5Etfw

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा कि ‘इतना सब होने के बाद उनके 10 रुपये भी खो गए थे. इसके बाद उन्होंने ये प्रण लिया कि अब वे इस फिल्म को तभी देखेंगे जब इस फिल्म के मेन हीरो यानी अमिताभ बच्चन उनके साथ बैठकर इस फिल्म को देखेंगे. इस बात को कई साल गुजर चुके हैं और अब भी वे अपने प्रण पर कायम हैं’. अमिताभ ने बताया कि ‘मैंने उन्हें ब्याज समेत उन्हें 20 रुपये लौटाए थे. मैंने उन्हें ये भी आश्वासन दिया था कि एक दिन आएगा जब हम साथ में ये फिल्म जरूर देखेंगे’. बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ विनोद खन्ना और रेखा जैसे कई बड़े सितारे नजर आए थे.

यह भी पढ़ें

Allu Arjun ने ‘Pushpa 2’ से जुड़ी इस करोड़ों की दमदार डील को मारी लात, फैंस बोले – ‘इसे कहते हैं कॉन्फिडेंस’



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो