scriptअनुष्का शर्मा का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़ा बयान, सिनेमा को लेकर कही ये बात | anushka sharma opens up on paatal lok success theatre vs ott platform | Patrika News
बॉलीवुड

अनुष्का शर्मा का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़ा बयान, सिनेमा को लेकर कही ये बात

अनुष्का की प्रोडक्शन कंपनी इससे पहले ‘एनएच10’, ‘फिल्लौरी’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुकी है।

मुंबईMay 25, 2020 / 04:24 pm

Shaitan Prajapat

कोरोना पर अनुष्का बनाएंगी वेब सीरीज, ..क्योंकि डर के आगे जीत है

कोरोना पर अनुष्का बनाएंगी वेब सीरीज, ..क्योंकि डर के आगे जीत है

अभिनेत्री-निर्माता अनुष्का शर्मा इन दिनों बेहद खुश हैं क्योंकि उनकी प्रोडक्शन कंपनी में बनी पहली वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही है। अनुष्का इसका श्रेय किसी एक को नहीं देना चाहती हैं, बल्कि वह इसे सबकी जीत करार देती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया, जब हम इसे बना रहे थे, तब हम यह नहीं सोच रहे थे कि यह सबसे बेहतरीन शो हो, हम बस एक कहानी को बताने का प्रयास कर रहे थे। हम अपनी कहानी के प्रति सच्चे बने रहना चाहते थे। आज जब शो को इस कदर सराहा जा रहा है कि इसे भारत में अब तक निर्मित सबसे बेहतरीन शो बतया जा रहा है, इससे हमें खुशी का अहसास होता है।

Anushka sharma
भाई ने हमेशा किया प्रेरित
उन्होंने आगे कहा कि वह और उनके भाई कार्नेश शुरू से दुनिया भर में हो रहे तमाम तरह के कार्यों से प्रेरित रहे हैं। अनुष्का ने बताया, ओटीटी प्लेटफॉर्म आपको इस बात की अनुमति देता है कि आयरलैंड, टर्की, अमरीका, इजरायल, यूनाइटेड किंगडम सहित दुनिया के तमाम हिस्सों में बनाई जा रही कहानियों से आप एक तरह का आइडिया ले सकें। इससे आप दुनिया भर के कहानीकारों के कार्यों को आसानी से देख पाते हैं। इनसे हम बेहद प्रेरित भी होते हैं और ऐसी ही किसी कहानी को बनाने की इच्छा हममें भी पैदा होती है, जिससे लोग भी आगे चलकर प्रेरणा ले सकते हैं।
Anushka sharma
इसलिए रखा डिजिटल की दुनिया में कदम
अनुष्का की प्रोडक्शन कंपनी इससे पहले ‘एनएच10’, ‘फिल्लौरी’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुकी है। उनका कहना है कि उन्होंने डिजिटल की रोमांचक दुनिया में इसलिए कदम रखा क्योंकि यह फिल्मकारों को खुद को खुलकर बयां करने की इजाजत देती है। अनुष्का ने बताया, मैं ओटीटी प्लेटाफॉर्म को फिल्मकारों के लिए एक अवसर के तौर पर देखती हूं, जिसमें आप अनोखी कहानियों को शो के साथ एक लंबे प्रारूप में पेश कर सकते हैं, ऐसा आप फिल्म के साथ नहीं कर सकते हैं। कभी-कभी आप कहानी की हर एक बारीकी को दर्शकों के सामने प्रस्तुत करने की चाह रखते हैं, ऐसे में यह मंच आपको खुद को खुलकर बयां करने की अनुमति देता है और ऐसा इसकी प्रकृति और दर्शकों के चलते है।
Anushka sharma
कहानी के विभिन्न पहलुओं पर बात
जिस तरह से डिजिटल क्षेत्र के लिए बेहतर कहानियों का निर्माण किया जा रहा है, ऐसे में क्या उन्हें लगता है कि आने वाले समय में यह सिनेमा की जगह ले लेगी? इस पर अभिनेत्री ने जवाब दिया, मेरा मानना है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म हमारे समक्ष प्रस्तुत की गई एक बेहतरीन चीज है क्योंकि यह किसी कहानी को खुलकर बताने की अनुमति देती है। इसमें कहानी के विभिन्न पहलुओं पर बात की जा सकती है और साथ ही कई अन्य विषयों पर भी काम किया जा सकता है।
Anushka sharma
ओटीटी सिनेमा का विकल्प नहीं
हालांकि अनुष्का का यह भी मानना है कि सिनेमा भी आने वाले समय में अपनी जगह पर बना रहेगा। वह कहती हैं, बस इतना बदलाव आने वाला है कि एक फिल्मकार व निमार्ता के तौर पर अब हम यह सोचना शुरू कर देंगे कि कौन सी कहानी किस माध्यम के लिए उपयुक्त रहेगी, तो ऐसा हो सकता है कि ओटीटी के लिए अधिक उपयुक्त कहानियों का निर्माण हो, लेकिन यह सिनेमा की जगह नहीं ले सकेगी। मेरे ख्याल से ये दोनों ही एक साथ अस्तित्व में बने रहेंगे।
Anushka Sharma

Home / Entertainment / Bollywood / अनुष्का शर्मा का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़ा बयान, सिनेमा को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो