scriptऐसा क्या हुआ था Anushka Sharma-Vidya Balan से लेकर इन सेलेब्स के साथ? जो बयां करता है बॉलीवुड का काला सच | Anushka Sharma Vidya Balan These Celebs Told The Dark Truth Of B-Town | Patrika News

ऐसा क्या हुआ था Anushka Sharma-Vidya Balan से लेकर इन सेलेब्स के साथ? जो बयां करता है बॉलीवुड का काला सच

Published: Jun 11, 2022 02:50:48 pm

Submitted by:

Vandana Saini

ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में आने के बाद बॉलीवुड की काली सच्चाई के बारे में बयां किया है. एक बार नहीं बल्कि बार-बार बताया है. ऐसे ही ये स्टार्स भी हैं, चलिए जानते हैं कि आखिर इसके साथ ऐसा क्या हुआ, जिसके लिए आज भी बॉलीवुड की काली सच्चाई बयां करते हैं.

ऐसा क्या हुआ था Anushka Sharma-Vidya Balan से लेकर इन सेलेब्स के साथ

ऐसा क्या हुआ था Anushka Sharma-Vidya Balan से लेकर इन सेलेब्स के साथ

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री हो या हॉलीवुड इन सभी की दुनिया काफी चकाचौंध से भरी होती है. हमे दूर से बैठे ऐसा लगता है कि जहां नजर आने वाले स्टार्स और लोग काफी अच्छी जिंदगी बिताते होंगे. इतना ही नहीं इन स्टार्स के फैंस भी इन्हीं की तरह इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहता है, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि बी-टाउन इस ग्लैमरस वर्ल्ड की चमक ज्यादातक नजरे झेल नहीं पाती हैं और उनको उस काले सच का सामना करना पड़ता है, जो बेहद दुखद होता है.
ये सच्चाई वे लोग जानते हैं जो इस इंडस्ट्री का हिस्सा होते हैं. वहां काम कते हैं और काम कर चुके हैं. अगर देखा जाए तो पिछले काफी समय में ऐसे बेहद से लोग और सेलेब्स हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के इस काले सच की पोल खोली है. दरअसल, इन सभी सेलेब्स ने अपने इंटरव्यू के दौरान खुद फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई को जनता के साथ रखा और बताया कि उनके साथ यहां काम करने के दौरान क्या-क्या झेलना पड़ता था. आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में काम करने के लिए काफी कुछ झेला है, जिनमें कई बड़े नाम शामिल है.
यह भी पढ़ें

‘कुछ तो छोड़ दो, Met Gala बना रखा है’, Urfi Javed ने रंग-बिरंगी रस्सियों से बनी ड्रेस पहनी, तो यूजर्स हुए बेकाबू

ayushmann_khurrana.jpg

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरूआत ‘विक्की डोनर’ से की थी, जो उनकी पहली फिल्म थी और हिट साबित हुई. आज उनका नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल है. उनकी ऐसी बेहद ही कम फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई हों. आयुष्मान ने ‘दम लगाके हईशा’, ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘बरेली की बर्फी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान कास्टिंग काउज के बारे में बताया था. एक्टर ने बताया था कि ‘करियर की शुरुआत में कास्टिंग डायरेक्टर्स उनसे सेक्शुअल फेवर मांगा था, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था’.
vidya_balan.jpg

विद्या बालन (Vidya Balan)

विद्या बालन ने भी अपने करियर की शुरूआत टीवी सीरियल ‘हम पांच’ से की थी. इसके अलावा उन्होंने कई गानों में भी काम किया है. इसके बाद उन्होंने ‘परिणीति’ फिल्म से अपना डेब्यू किया था. आज के समय में उनका नाम भी बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं. वहीं विद्या बालन ने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि यहां बने रहने के लिए उन्हें भी फिल्म इंडस्ट्री में बुरे दौर से गुजरना पड़ा था. एक्ट्रेस को अक्सर उनके वजन को लेकर कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि ‘उनका बढ़ता वजन नेशनल मुद्दा बन गया है’.
nawazuddin_siddiqui.jpg

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

काफी संघर्षों के बाद और कई छोटे-मोट किरदार निभाकर अपने दमदार अभिनय के दमपर आज के समय में टॉप स्टार्स की लिस्ट में अपना नाम लिखवाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है. वहीं अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि ‘करियर की शुरुआत में उन्हें अपने लुक्स को लेकर निर्माताओं की काफी बातें सुनी है. उन्हें कई बार फिल्म से बाहर कर दिया जाता था, क्योंकि उनकी हाइट छोटी थी वहीं उनका लुक कुछ खास नहीं था’.
anushka_sharma.jpg

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

अनुष्का शर्मा को आज के समय में किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है. आज के समय में उनका नाम इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है. वहीं अपने एक इंटरव्यू ने दौरान उन्होंने बताया था कि ‘फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर अपनी मर्जी के अनुसार काम कर सकता है. इससे आपकी उम्र का कोई लेना देना नहीं होता है, लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं, लेकिन महिलाएं ऐसा क्यों नहीं कर सकतीं?’.
taapsee_pannu.jpg

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

इस लिस्ट में तापसी पन्नू का नाम भी शामिल है. एक्ट्रेस ने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘फिल्म मेकर मुझे फाइनल कर लेते थे और शूटिंग की तारीख भी तय हो जाती था, लेकिन आखिरी समय में मुझे फिल्म से बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्हें टॉप एक्ट्रेस का नाम चाहिए होता था. मैं किसी भी तरह की शिकायत नहीं कर रही, लेकिन इसके लिए मैंने काफी संघर्ष किया है’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो