scriptएक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana, इस एक्ट्रेस से मिली थी हीरो बनने की प्रेरणा | Ayushmann Khurrana Used to sing in trains and collect money | Patrika News
बॉलीवुड

एक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana, इस एक्ट्रेस से मिली थी हीरो बनने की प्रेरणा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आयुष्मान खुराना ने एक अलग पहचान बना ली है। एक्टर अलग-अलग विषय पर फिल्में करते हैं। वहीं, दर्शक भी उन्हें हर किरदार में पसंद करते हैं।

Mar 20, 2022 / 01:21 pm

Archana Keshri

एक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana, इस एक्ट्रेस से मिली थी हीरो बनने की प्रेरणा

एक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana, इस एक्ट्रेस से मिली थी हीरो बनने की प्रेरणा

हिंदी सिनेमा के हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शामिल आयुष्मान खुराना ने करियर की शुरुआत रेडियो और टीवी रियलिटी शो से की थी और आज वह बॉलीवुड समेत लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आयुष्मान खुराना कभी ट्रेनों में गाना गाया करते थे। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वो ट्रेनों में गाना गया करते थे।
बॉलीवुड एक्टर और सिंगर आयुष्मान खुराना आज भले ही इंडस्ट्री में बड़ा नाम है, लेकिन एक टाइम ऐसा था जब वो कॉलेज के दिनों में ट्रेनों में गाना गाया करते थे। यही नहीं ट्रेन में गाया गाकर वो पैसे भी कमाते थे। बात तब की है जब अपने स्ट्रगल के दिनों में आयुष्मान खुराना कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त आयुष्मान के पास ट्रिप के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इस वजह से उन्होंने उस वक्त ट्रेन में गाना गाकर पैसे इकट्ठे किए थे। इसके बाद वह लगातार ट्रेन में गाना गाने लगे और अपना जेब खर्च निकालने लगे।
मात्र 17 साल की उम्र में उन्होंने एंकरिंग, सिंगिंग,और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। चैनल वी के शो पॉपस्टार में हिस्सा लेने वाले वह सबसे युवा प्रतियोगी थे। फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना रेडियो में बतौर आरजे काम किया करते थे। बिग एफएम पर उनका शो ‘मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान’ सुपरहिट रहा था। एमटीवी का पॉपुलर शो रोडीज जीतने के बाद आयुष्मान खुराना बहुत पॉपुलर हो गए और चर्चा में आने लगे थे। इसके बाद आयुष्मान ने वीजे के रूप में एमटीवी के लिए कई शो किए।
एक रिपोर्ट के मुताबिक आयुष्मान खुरानाने एक्टर बनने का सोचा तब वो 4 साल के थे। माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेज़ाब’ में उन्हें देखकर ये फैसला लिया था। इसके अलावा, उन्हें उनके पिता ने भी बोला था कि वो एक्टर बन सकते हैं। आयुष्मान के पिता ज्योतिष हैं और उन्होंने आयुष्मान को लेकर कुछ भविष्यवाणी भी की थी।

यह भी पढ़ें

आज टीवी पर देख सकेंगे ’83’ और ‘पुष्पा: द राइज’, जानिए कब और कहां देख सकेंगे फिल्म

फिल्मी दुनिया में उन्हें पहला ब्रेक डायरेक्टर शूजीत सरकार ने दिया था। शूजीत की सुपरहिट फिल्म ‘विक्की डोनर’ से साल 2012 में आयुष्मान खुराना ने डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए वह वह कई अवार्ड से सम्मानित किए गए। इस फ़िल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ के नही देखा।

यह भी पढ़ें

जूही चावला को कियारा आडवाणी ने बोला ‘आंटी’, कहा – ‘इसके लिए वो मुझे मारेंगी…’

Home / Entertainment / Bollywood / एक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana, इस एक्ट्रेस से मिली थी हीरो बनने की प्रेरणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो