आमिर सलमान को पीछे छोड़, ये बने साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारे

Pratibha Tripathi
| Updated: 27 Nov 2019, 04:06:09 PM (IST)
आमिर सलमान को पीछे छोड़, ये बने साल  2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारे

  • अक्षय (Akshay Kumar) ने 444 करोड़ की कमाई के साथ फोर्ब्स लिस्ट में दर्ज कराया अपना नाम
  • आयुष्मान खुराना ने दी कई सुपरहिट फिल्में।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में इस साल कई बड़े एक्टर्स नें ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में दी है। और हर साल तीनों खान का दबदबा इस इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाया हुआ था। लेकिन पिछले कुछ सालों से उऩ स्टार्स को आने वाले नये एक्टर्स चुनौती दे रहे हैं। और इस साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और आयुष्मान खुराना जैसे स्टार्स ने इस साल बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक बेहतरीन हिट फिल्में दी हैं और इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों के तौर पर उभरे हैं।

वही दूसरी ओर अक्षय कुमार की इस साल ही रिलीज हुई मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और केसरी जैसी फिल्मों ने करोड़ों की कमाई करके क्लब में शामिल होने का कारनामा किया है। इसके अलावा फिल्म केसरी भी सुपरहिट साबित हुई है। वहीं बात करें आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान की, तो इन सितारों का प्रदर्शन इस साल काफी अच्छा नहीं रहा है। अक्षय पिछले कुछ सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। यही कारण है कि वे इकलौते ऐसे भारतीय स्टार थे जो एक साल में 444 करोड़ की कमाई के साथ फोर्ब्स लिस्ट में अपना दर्ज कराने में सफल रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- अक्षय और रेखा के इंटीमेट सीन के बाद रवीना का फूट पड़ा था गुस्सा, रेखा को दे डाली थी धमकी

अक्षय और आयुष्मान ने दी बैक टू बैक हिट्स
वहीं आयुष्मान खुराना के बारे में बात करें तो इन्होनें अपने खास अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। उनकी इस साल आई फिल्म आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल और बाला बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई हैं। इसके अलावा उनकी पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म अंधाधुन ने भी जबरदस्त कामयाबी हासिल की थी। इस लिहाज से आयुष्मान इस साल 3 बड़ी हिट फिल्में दे चुके हैं। आयुष्मान अब अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म गुलाबो सिताबो में काम कर रहे हैं और फैंस उनकी इस फिल्म को लेकर भी काफी उत्साहित हैं।

Show More