scriptये मशहूर सिंगर कभी हुए थे डिप्रेशन का शिकार, पानी में कूदकर देने जा रहे थे जान..पर फिर जो हुआ | birthday special: kailash kher lifestory he attempt suicide | Patrika News

ये मशहूर सिंगर कभी हुए थे डिप्रेशन का शिकार, पानी में कूदकर देने जा रहे थे जान..पर फिर जो हुआ

Published: Jul 07, 2018 10:55:47 am

Submitted by:

Riya Jain

मशहूर सिंगर कैलाश खेर आज अपना अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे है।

birthday special: kailash kher lifestory he attempt suicide

birthday special: kailash kher lifestory he attempt suicide

बॅालीवुड इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर कैलाश खेर आज अपना अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे है। एक छोटे घर से आए कैलाश का सिंगर बनने का सफर इतना आसान नहीं था। कैलाश का जन्म 7 जुलाई 1973 को हुआ था। दिल्ली में बिजनैस करते-करते कैलाश ने सिंगर बनने का सपना पूरा किया था। कैलाश खेर सिंगर बनने से पहले दिल्ली में एक्सपोर्ट का बिजनेस करते थे। उन्होंने 14 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था।

Happy Birthday @kailashkher 😎. Iconic Singer in india. #kailashkher

A post shared by Filmy Dangal (@filmydangal) on

इसके बाद उन्होंने कई तरह के ऑड जॉब्स किए। कभी वे ज्योतिष और कर्मकांड सीखने ऋषि‍केश तक चले गए थे. कभी खुद का बिजनैस शुरू किया। चौंकाने वाली बात यह है कि काम से परेशान होने के कारण कैलाश खेर डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। इतना ही नहीं उन दिनों उन्होंने सुसाइड करने की भी कोशिश की थी।
kailash kher and his family

बताया जाता है कि एक रोज उन्होंने नदी में छलांग लगा दी थी, लेकिन उनके दोस्तों ने उन्हें बचा लिया। कैलाश खेर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘गायकी से पहले मैं बिजनेस कर रहा था। एक ऐसा समय था जब मेरे साथ सबकुछ खराब हो रहा था और मेरे पास कुछ भी नहीं बचा था। मैं आत्महत्या करना चाहता था। जो कुछ भी मैंने आज हांसिल किया है उसमें मुंबई के मेरे एक दोस्त और भगवान ने मदद की। इसी वजह से मेरा गाना ‘अल्लाह के वंदे’ मुमकिन हुआ और इसके बाद मेरा पूरा जीवन बदल गया। जीवन में इतने सारे उलट पुलट के बाद मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फिर से एक अच्छी जिंदगी बिता सकूंगा।’

kailash kher
बिजनैस में सफलता न मिलने के बाद कैलाश ने बच्चों को म्यूजिक ट्यूशन देना शुरू कर दिया था। 2001 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद कैलाश खेर मुंबई आ गए। कैलाश को कुछ रेडियो जिंगल गाने का मौका मिला। इसके बाद उनकी किस्मत चमक गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो