scriptसाउथ की इस फिल्म के लिए कैटरीना को मिले थे 70 लाख, इस शख्स के कहने पर बदला था सरनेम | Birthday special unknow facts about katrina kaif life | Patrika News
बॉलीवुड

साउथ की इस फिल्म के लिए कैटरीना को मिले थे 70 लाख, इस शख्स के कहने पर बदला था सरनेम

कैटरीना की छ: बहनें और एक भाई है। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

Jul 16, 2018 / 11:12 am

Preeti Khushwaha

katrina kaif

katrina kaif

बॉलीवुड में 15 सालों से भी ज्यादा समय बिता चुकी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन है। कैटरीना आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 16 जुलाई, 1983 को हांगकांग में हुआ था, लेकिन 14 साल की उम्र में परिवार के साथ कैटरीना ‘हवाई’ चली गयी थी फिर लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘बूम’ के साथ डेब्यू किया था। अगर हम कैटरीना की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव देखें हैं। आज हम आपको कैटरीना के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी 5 रोचक बाते बताने जा रहे हैं।

katrina kaif
1. कैटरीना की छ: बहनें और एक भाई है। बता दें कि कैटरीना ने 14 साल की उम्र में अपना कॅरियर शुरू किया था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

2. फिल्मी कॅरियर की शुरुआत उन्होंने फिल्म ‘बूम’ के साथ की थी। बता दें कि साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो के दौरान देखा था जिसके बाद उन्होंने कैटरीना को अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बूम’ में कास्ट किया था।
3. ये बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि कैटरीना का असली नाम दरअसल कैटरीना टॉरकेटी है। कैटरीना कैफ के पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जिसकी वजह से डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने कैटरीना को टॉरकेटी की जगह कैफ लिखने की सलाह दी। बाद में कैटरीना इसी नाम से बॉलीवुड में फेमस हुईं।

4. कैटरीना की खूबसूरती को देखते हुए बॉलीवुड के तमाम फिल्ममेकर्स उनको अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे। लेनिक कैटरीना की हिंदी ठीक से न बोल पाने की वजह से डायरेक्टर्स को कास्ट करने से पहले काफी सोचना पड़ता था।

5. आज बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस में शुमार कैटरीना कैफ ने हिंदी के अलावा तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया था। बता दें कि साउथ की फिल्म ‘मल्लेश्वरी’ के लिए कैटरीना कैफ को 70 लाख रुपये दिए गए थे जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इतनी फीस अभी तक बॉलीवुड की किसी एक्ट्रेस को साउथ फिल्म करने के लिए नहीं मिला था।

Home / Entertainment / Bollywood / साउथ की इस फिल्म के लिए कैटरीना को मिले थे 70 लाख, इस शख्स के कहने पर बदला था सरनेम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो