scriptशादी में अभिनेत्रियों ने पहना लाल जोड़ा, 70 से 80 लाख के लहंगे पहन लिए थे 7 फेरे | Bollywood celebs carry costly wedding lehangas view photos | Patrika News

शादी में अभिनेत्रियों ने पहना लाल जोड़ा, 70 से 80 लाख के लहंगे पहन लिए थे 7 फेरे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2021 09:50:28 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड एक्ट्रेस की शादियां हमेशा चर्चा में रही हैं। क्योकि उस दौरान वे अपने लाल जोड़े के लिबाज में किसी मल्लिका से कम नही लगती है। पर क्या आप जानते है कि जो आउटफिट ये कैरी करती हैं उसकी कीमत क्या है…

Bollywood celebs carry costly wedding lehangas

Bollywood celebs carry costly wedding lehangas

नई दिल्ली। शादी हर किसी के जीवन का ऐसा अनमोल क्षण होता है जिसे वो पूरी ज़िंदगी के लिए यादगार बना कर रखना चाहते हैं, फिर चाहे वह शादी की ड्रेस से जुड़ा हो या फिर गहनों से। जब बात बॉलीवुड की हसीनाओं की हो, तो उनकी बात ही अलग होती है। अगर बात करें शादी के लहंगों की तो बॉलीवुड की एक्ट्रेस शादी में लाखों के लहंगे पहनती हैं।

यह भी पढ़ें
-

परिवार की बिगड़ती स्थिति देख सेमी न्यूड सीन करने को तैयार हो गई थीं Reena Roy, डायरेक्टर ने उठाया था मजबूरी का फायदा

aishwaryaraibachchan.jpeg

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय की शादी 20 अप्रैल, 2007 को अभिषेक बच्चन से हुई। ऐश्वर्या अपने शादी में ट्रेडिशनल गोल्डन वर्क के साथ पीले कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी, यह साड़ी स्वारोवस्की क्रिस्टल और सोने के धागों से सजाई गई थी। इससाड़ी को डिजाइन किया था मशहूर ड्रेस डिजाइनर नीता लुल्ला ने ऐश्वर्या के साड़ी की कीमत 75 लाख रुपये थी।

deepveerdress.jpg

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण की शादी रणवीर सिंह से 14 और 15 नवंबर को दोनों परिवारों की परंपराओं से हुई थी, दोनों परंपराओं के लिए दापिका ने अलग अलग ड्रेस पहनी थीं। रणवीर सिंह के परिवार के रीतिरिवाज के लिए सिंधी ड्रेस में दीपिका ने लाल रंग की सब्यसाची लहंगा जिसमें हाथों से सुनहले रंग की कढ़ाई थी जिस पर देवनागरी में लिखा था ‘सदा सौभाग्यवती भव’। सिंधी शादी के इस लहंगे की कीमत लगभग 8.95 लाख रुपये थी।

यह भी पढ़ें

-हेमा मालिनी को जब इस डायरेक्टर ने बिकिनी पहनने को किया था मजबूर, धर्मेद्र ने गुस्से में सबके सामने जड़ दिया थप्पड़

virushka.jpg

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

सबसे महंगी ड्रेस पहनने की लिस्ट में अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं। 11 दिसंबर 2017 को अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की हुए शादी में एक्ट्रेस ने गुलाबी लाइन स्कर्ट के साथ पीला गुलाबी शाही-लहंगा कैरी किया था। अनुष्का के शादी के लहंगे की कीमत 30 लाख रुपये के करीब थी। इस लहंगे की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इस तैयार करने में 67 कारीगरों की मदद ली गई थी जो 32 दिन में तैयार किया था।
shilpa.jpg

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

शिल्पा शेट्टी की शादी बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ हुई है। शिल्पा ने अपनी शादी में लाल रंग की साड़ी कैरी किया था। इस साड़ी में 8000 स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ डिजाइन किया गया था और इस ब्राइडल साड़ी की कीमत 50 लाख रुपये बताई जाती है।

kareena.png

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

16 अक्टूबर 2012 को करीना कपूर की शादी सैफ अली खान के साथ हुई थी। करीना के ब्रइडल लहंगे को मशहूर ट्रेस जाइनर रितु कुमार ने तैयार किया था। इसके अलावा उन्होंने अपनी सास शर्मिला टैगोर की शादी का घरारा भी पहना था। उनकी पार्टी में पहने आउटफिट को मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था यह लंहगा मैरून दुपट्टे के साथ बरगंडी रंग के साथ कैरी किया गया था इस लहंगे की कीमत 50 लाख रुपये थी।

jan.png

जेनेलिया डिसूजा (Genelia D’Souza)

जेनेलिया डिसूजा ने रितेश देशमुख से दोरीति रिवाजों के अनुसार शादी की थी। पहली ईसाई धर्मानुसार तो दूसरी महाराष्ट्रीयन रीती से की। महाराष्ट्रीयन शादी में जेनेलिया एक ट्रेडिशनल महाराष्ट्रीयन स्टाइल की साड़ी को किया था। इस साड़ी की कीमत 17 लाख रुपये थी

urmila3.jpg

उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar)

उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च 2016 को कश्मीर के बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। अपनी शादी के दिन उर्मिला ने लाल रंग का साड़ी लहंगा पहना था जो मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था। इस लहंगे की कीमत 4.50 लाख रुपये थी।

bip.jpg

बिपाशा बसु (Bipasha Basu)

बिपाशा बसु ने अप्रैल 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की। रेड एंड गोल्ड कॉम्बिनेशन के साथ बनी दुल्हन में वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस लहंगे को सब्यसाची ने डिजाइन किया था। जिसकी कीमत 4 लाख रुपये थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो