बॉलीवुड के इन सेलेब्स को पहली शादी में नहीं मिली खुशी, दूसरी शादी करने का लिया फैसला

By: Sunita Adhikari
| Published: 04 Aug 2021, 04:41 PM IST
बॉलीवुड के इन सेलेब्स को पहली शादी में नहीं मिली खुशी, दूसरी शादी करने का लिया फैसला
Bollywood celebs who were not happy in the first marriage

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स है जिन्होंने पहली शादी में खुशी न मिलने पर दूसरी शादी रचा ली थी और आज वह अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उन्हीं सेलेब्स के बारे में बताएंगे-

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलेब्स का क्रेज लोगों में बढ़-चढ़कर बोलता है। हर कोई अपने फेवरिट स्टार के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहता है। उनकी पर्सनल लाइफ में भी लोगों को बहुत दिलचस्पी रहती है। बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स है जिन्होंने पहली शादी में खुशी न मिलने पर दूसरी शादी रचा ली थी और आज वह अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उन्हीं सेलेब्स के बारे में बताएंगे-

धर्मेंद्र
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र को लाखों करोड़ों लोग पसंद करते हैं। हालांकि, शादीशुदा होते हुए भी उनका दिल हेमा मालिनी पर आ गया था। हेमा से मुलाकात से पहले उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई थी और उनके चार बच्चे थे। लेकिन फिल्म शूटिंग के दौरान वह हेमा से प्यार कर बैठे। दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी का फैसला लिया। हालांकि, इस दौरान उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। इसलिए हेमा से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम अपनाया और शादी कर ली।

ये भी पढ़ें: Kishore Kumar ने धर्म बदलकर की चार शादियां, तीसरी ने तलाक देकर जोड़ा मिथुन चक्रवर्ती से रिश्ता...

bollywood_celebs_3.jpg

राज बब्बर
बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उनकी पहली शादी नादिरा से हुई थी। उनके दो बच्चे जूही और आर्या भी थे। लेकिन फिर उनकी मुलाकात स्मिता पाटिल से हुई। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। ऐसे में राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी नादिरा को तलाक दे दिया। हालांकि, स्मिता पाटिल का साथ उनकी किस्मत में ज्यादा वक्त तक नहीं लिखा था। बेटे प्रतीक के पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही स्मिता का निधन हो गया। जिसके बाद राज बब्बर वापस पहली पत्नी के पास चले गए।

bollywood_celebs_2.png

सलीम खान
सलीम खान ने पहली शादी सुशीला चरक उर्फ सलमा खान से की थी। दोनों के चार बच्चे सलमान खान, अरबाज खान, अलविरा खान और सोहेल खान हुए। सब कुछ अच्छा चल रहा था कि सलीम खान की मुलाकात हेलेन से हो गई। हेलेन की खूबसूरती ने सलीम खान को दीवाना बना दिया। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। ऐसे में सलीम खान ने उनसे दूसरी शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने अर्पिता खान को गोद लिया। इस दौरान उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया और अब दोनों के साथ खुशी-खुशी रहते हैं।

bollywood_celebs_1.jpg

महेश भट्ट
महेश भट्ट की पहली शादी लोरेन ब्राइट से हुई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम किरण भट्ट रख लिया था। दोनों ने लव मैरिज की थी। दोनों की लव स्टोरी को फिल्म आशिकी में भी दिखाया गया है। किरण के साथ महेश भट्ट दो बच्चों के पिता बने। लेकिन इस बीच उनकी मुलाकात सोनी राजदान से हुई। महेश उन्हें अपना दिल दे बैठे। जिसके बाद वह पहली पत्नी से अलग हो गए और सोनी राजदान से शादी कर ली। शादी के बाद सोनी राजदान ने शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट को जन्म दिया।

ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा के लिए एक पत्रकार पर बुरी तरह भड़क गए थे कोहली, जमकर दी थी गालियां

bollywood_celebs.jpg

सैफ अली खान
सैफ अली खान को एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हुआ था। उस वक्त वह केवल 20 साल के थे और अमृता की उम्र 32 साल की थी। लेकिन इसके बावजूद दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद अमृता ने सारा और इब्राहिम को जन्म दिया। हालांकि, शादी के कुछ सालों बाद ही सैफ और अमृता का तलाक हो गया। तलाक के कुछ साल बाद सैफ की मुलाकात करीना कपूर से हुई। फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए और साल 2012 में शादी कर ली। आज दोनों दो बेटों के माता-पिता बन चुके हैं और खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

saif_ali_khan_1_1.jpg