script

फिल्में ही नहीं बल्कि यहां से करोड़ों कमाते हैं स्टार्स, जानिए कौन है टॉप पर?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2021 09:26:35 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड में काम करने वाले सेलेब्रिटीज एक फिल्म के कई करोड़ रुपए बतौर फीस वसूलते हैं। फिल्मों की फीस के अलावा भी ये कलाकार कई अलग अलग तरीकों से पैसे कमाते हैं। इनमें विज्ञापन उनकी कमाई के सबसे बड़े जरियों में से एक है।

bollywood_1557637705.jpeg
बॉलीवुड के स्टार ना सिर्फ फिल्म बल्कि इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करने से लेकर विज्ञापनों तक से करोड़ो कमाते हैं। कार, शैंपू, इंश्योरेंस, पान मसाला से लेकर सॉफ्ट ड्रिंक्स तक बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे विज्ञापनों में आपको टीवी से लेकर शहरों में लगे बिल बोर्ड्स तक नजर आते होंगे। हर ब्रांड का एक बड़ा चेहरा हैं।
प्रोडक्ट नाम के साथ-साथ विज्ञापन से विकते हैं। जिसका जितना अच्छा विज्ञापन उतनी अच्छी मार्केटिंग और जिस स्टार के पास जितने अधिक विज्ञापन वह उतना ही इंटस्ट्री में सक्सेस। आपने देखा होगा अभिनेत्रियां प्रेग्नेंसी टाइम में भी करोड़ो के विज्ञापन करती नजर आती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कौन कितने पैसे कमाता है।
अमिताभ बच्चन

amitabh-bachchan-759-1.jpg
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं, ऐसे में विज्ञापनों से कमाई के मामलें में भी वह सबसे आगे रहते हैं। ये दिग्गज अभिनेता एक विज्ञापन के लिए 3 से 8 करोड़ की मोटी फ़ीस लेते हैं।
आमिर खान

top-actor-amir-khan-makes-startling-revelations-about-his-films-fee-1541070725-4242.jpg
बॉलीवुड में हिट फिल्मों की गारंटी कहे जाने वाले आमिर खान प्रति विज्ञापन लगभग 2 से 7 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं। वर्तमान में वह कोका-कोला, विवो और विदान्तु जैसे विज्ञापनों में दिखाई देते हैं।
ऐश्वर्या राय

aishwarya-rai-bachchan3-4624.jpg
बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय भी विज्ञापनों से करोड़ों की कमाई करती हैं। लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला और लक्स जैसी बड़ी कम्पनी के विज्ञापन करने वाली ऐश्वर्या प्रति एड लगभग 2 से 6 करोड़ की फ़ीस लेती हैं।
शाहरुख़ खान

109416_shah_rukh_khan_resources1_16a4505e50a_large.jpg
किंग खान शाहरुख खान वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे अमीर और महंगे सेलिब्रेटी हैं। ये अभिनेता फिल्मों के आलावा विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख़ एक एड के लिए 4 से 10 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं।
सलमान खान

190613-salman-khan_16b50ca7157_large.jpg
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के बिना ये सूची अधूरी हैं। बजरंगी भाईजान एक विज्ञापन के लिए लगभग 4 से 10 करोड़ की मोटी रकम वसूलते हैं।

करीना कपूर

kareena-kapoor-pregnancy.jpg
करीना कपूर वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं. ऐसे में उनका नाम इस सूची में होना कोई हैरानी वाली बात नहीं हैं। बेबो एक विज्ञापन के लिए करीब 3 से 4 करोड़ की मोटी फीस लेती हैं।
यह भी देखें- शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को मुंबई Mumbai crime branch ने किया तलब, जानिए पूरा मामला

अक्षय कुमार

akshay-kumar--805x535.jpg
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से नंबर 1 अभिनेता बने हुए हैं. कमाई के मामलें में कोई भी इनसे आगे नहीं हैं। फिल्मों के आलावा अक्षय विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं। दिग्गज अभिनेता एक एड के लिए करीब 5 से 10 करोड़ की फ़ीस लेते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो