scriptबॉलीवुड के ये सितारे जिन्होंने प्यार के लिए बदला धर्म | Bollywood These Famous Stars Changed Their Religion For Love | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये सितारे जिन्होंने प्यार के लिए बदला धर्म

बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी सेलेब्स की लव स्टोरी काफी दिलचस्प होती है। कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने प्यार के लिए मजहब की दीवार को भी लांग दिया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स की लव स्टोरी के बारें में बताएंगे। जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए अपने परिवार से भी बगावत कर ली।

नई दिल्लीAug 20, 2021 / 07:23 pm

Shweta Dhobhal

Bollywood Stars Changes Their Religion For Love

Bollywood Stars Changes Their Religion For Love

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में कई रियल लव स्टोरीज हैं। जो असल जिंदगी में लोगों को प्रेरित करती है। बॉलीवुड सेलेब्स हर काम को बड़े ही खूबसूरत अंदाज में करते है। फिर चाहे वो किसी से प्यार करना ही क्यों ना हो। प्यार में इन सेलेब्स ने मजहब तक की दीवार को लांग दिया। अपने प्यार को पाने की खातिर इन तमाम सेलेब्स ने अपने धर्म तक बदल डाला। आज भी इन लव स्टोरीज के बारें में लोग जानना और उनके बारें पढ़ना पसंद करते हैं। ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि आज भी इंडस्ट्री में इन कपल्स को आइ़डल माना जाता है।

na.jpg

नरगिस दत्त

हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा नरगिस अपने जमाने की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। नरगिस मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखती थीं, लेकिन जब उन्हें दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त से प्यार हुआ तो नरगिस ने हिंदू धर्म को अपना लिया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद नरगिस ने अपना नाम बदलकर निर्मला दत्त रख लिया था।

dharm.jpg

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है। जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी से प्यार कर बैठे थे। उस वक्त वो पहले से ही शादीशुदा थे। धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को छोड़ना भी नहीं चाहते थे। हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने 1979 में इस्लाम धर्म को कबूल किया। जिसके बाद धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान रख लिया था। जिसके एक साल बाद यानी कि 1980 में धर्मेंद्र ने हेमा से शादी कर ली थी।

यह भी पढ़ें

धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं था बेटियों का डांस और एक्टिंग करना, गुस्से में नहीं देखी थी बेटी ईशा की फिल्म

am.jpg

अमृता सिंह

सैफ अली खान से शादी करने के लिए अमृता सिंह ने भी इस्लाम धर्म को कबूला था। बताया जाता है कि सैफ के माता-पिता ने अमृता के सामने शर्त रखी थी कि अगर वो धर्म बदलेंगी तभी सैफ से शादी कर पाएंगी। सैफ और अमृता की शादी महज 13 साल ही चल पाई। अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ ने दूसरी शादी करीना कपूर खान से की, लेकिन करीना बिना अपना धर्म बदले ही सैफ से शादी की।

sharm_1.jpg
शर्मिला टैगोर

अमृता सिंह ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को भी पटौदी खानदान की बहू बनने से पहले इस्लाम कबूलना पड़ा था। बताया जाता है कि शर्मिला के परिवार वाले इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। लेकिन नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर ने इस रिश्ते को बखूबी निभाया।

यह भी पढ़ें

शर्मिला टैगोर के बिकनी पहनने पर जब हुआ था खूब बवाल, तस्वीर देख टाइगर पटौदी का था ऐसा रिएक्शन

soni.jpg
महेश भट्ट

महेश भट्ट की दूसरी पत्नी सोनी राजदान का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। महेश भट्ट से शादी करने के लिए सोनी राजदान ने इस्लाम धर्म को कबूला था।

ayes.jpg

आयशा टाकिया

एक्ट्रेस आयशा टाकिया भी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उन्होंने अपने मुस्लिम बॉयफ्रेंड से शादी की है। बताया जाता है फरहान आजमी से शादी करने के लिए आयशा ने भी इस्लाम धर्म कबूला है। हालांकि अभी तक आयशा ने कभी इस बात पर खुलकर अपने विचार नहीं रखे हैं।

na.jpg

Home / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड के ये सितारे जिन्होंने प्यार के लिए बदला धर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो