scriptवेलेंटाइन वीक के पहले दिन को बनाए कुछ खास, रोज डे मनाए बॉलीवुड के इन रोमांटिक गानों के साथ | Celebrate Rose Day with Bollywood songs that boost romance | Patrika News
बॉलीवुड

वेलेंटाइन वीक के पहले दिन को बनाए कुछ खास, रोज डे मनाए बॉलीवुड के इन रोमांटिक गानों के साथ

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है, ये महीना मोहब्बत करने वालों के लिए बेहद खास होता क्योंकि इस महीने में प्यार का दिन यानी वेलेंटाइन डे होता है। लेकिन मोहब्बत के इस दिन से पहले और भी कुछ खास दिन होते हैं। ये दिन वेलेंटाइन डे को और भी ज्यादा खास बना देते हैं।

Feb 07, 2022 / 03:40 pm

Archana Keshri

shah_rukh_khan.jpg
आज से वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है। इस दिन लोग उन्हें गुलाब देते हैं जिनसे वह प्यार करते हैं। गुलाब के फूल को प्यार और रोमांस का प्रतीक कहलाता है। आज रोज डे के मौके पर अगर आप लोग अपने पार्टनर को गुलाब का फूल देने जा रहे हैं तो इस रोमांटिक डे पर आप पार्टनर को ये बॉलीवुड सॉन्ग भी डेडिकेट कर सकते हैं।
बॉलीवुड में गीतकारों ने अपने गानों के लिरिक्स में गुलाब की तरह हीरोइन की खूबसूरती के बारे में बताया है और अपने प्यार का इजहार किया है। रोज डे के मौके पर आपको कुछ रोमांटिक गानों के बारे में बताते हैं जो आप अपने पार्टनर के साथ शेयर कर सकते हैं।
https://youtu.be/I5t894l5b1w

गुलाबी आंखें

इस गाने को मोहम्मद रफी ने अपनी आवाज में गाया है, ये गाना पॉपयुलर रोमांटिक गानों में से एक है। इस गाने के कई वर्जन भी बन चुके हैं। इस गाने का अनप्लग्ड वर्जन आतिफ असलम ने गाया था जो फैंस को बहुत पसंद आया था।

https://youtu.be/bUTdUaVmj8o

गुलाबो


शाहिद कूपर और आलिया भट्टी की फिल्म ‘शानदार’ का गाना ‘गुलाबो’ आपको बेहद पसंद आ सकता है. ये गाना आप अपने पार्टनर के साथ सुन सकते हैं और साथी है ये बेहतरीन पार्टी सॉन्ग है।

https://youtu.be/MscXIenhfAQ

फूल तुम्हे भेजा है खत में

अगर आप और अपके पार्टनर पूराने गानों के शौखींन हैं तो फिल्म ‘सरस्वतीचंद्र’ का गाना ‘फूल तु्म्हें भेजा है खत में’ सुन सकते हैं।

https://youtu.be/uPNwDhZV6ag

हाथों में किताब, बालों में गुलाब


किशोर कुमार साहब ने कई रोमांटिक गाने गाए हैं जो आज भी लोगों की लिस्ट में शामिल हैं। इनमें हाथों में किताब, बालों में गुलाब गाना भी शामिल है। इस गाने को नवीन और अनुपमा चोपड़ा पर फिल्माया गया था।

https://youtu.be/E4ZJxhyAaH8

गुलाबी


सुशांत सिंह राजपूत, वाणी राजपूत और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस का गाना ‘शहर गुलाबी’ भी बेहद रोमांटिक है और इसमें आप झूमते हुए नजर आ रहे हैं।

https://youtu.be/6Dx6PbYyNuU

फूल गुलाब का


फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में रेखा और फारुख शेख की जोड़ी दिखाई गई थी। इस फिल्म का रोमांटिक गाना फूल गुलाब का आज भी लोगों को बहुत पसंद है। इस गाने को आप अपने पार्टनर को डेडिकेट कर सकते हो।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?

https://youtu.be/PpMDmLg5uN0

भेजा है एक गुलाब


‘शिकारी’ फिल्म का ये गाना कुमार सानू और आशा भोसले ने गाया था. ये गाना करिश्मा कपूर और गोविंदा पर फिल्माया गया था।

//?feature=oembed

बहारों फूल बरसाओ मेरा महबूब आया है


‘बहारों फूल बरसाओ मेरा महबूब आया है’ आज भी लोगों को बेहद आता है। ऐसे में इस गाने के साथ अपना दिन औऱ रोमांटिक बना सकते हैं। मोहम्मद रफी की आवाज में ये गाना आपका दिन बना सकता है।

https://youtu.be/svpl_Q6p9QI

फूलों की रानी बहारों की मलिका


फिल्म ‘आरज़ू’ 1965 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है। जो कश्मीर में बनाई गई है। जिसमें राजेन्द्र कुमार, साधना एवं फ़िरोज़ ख़ान मुख्य भूमिका में है। इस फिल्म का गाना ‘फूलों की रानी बहारों की मलिका’ मोहम्मद रफी ने गाया है।

https://youtu.be/_rRHFeqGjvk

फूल मांगू ना बहार मांगू


फिल्म ‘राजा’ इन्द्र कुमार द्वारा निर्देशित 1995 में बनी हिन्दी भाषा की नाटकीय प्रेमकहानी फ़िल्म है। मुख्य कलाकार माधुरी दीक्षित, संजय कपूर, परेश रावल, मुकेश खन्ना और दलीप ताहिल हैं। इस फिल्म का गाने ‘फूल मांगू ना बहार मांगू’ को आवाज उदित नारायण और अलका याज्ञनिक ने दिया है।

//?feature=oembed

भवरे ने खिलाया फूल फूल को ले गया


फिल्म ‘प्रेम रोग’ 1982 में बनी हिन्दी भाषा की प्रेमकहानी फ़िल्म है। यह राज कपूर द्वारा निर्देशित है। निर्देशक राज कपूर द्वारा इस फिल्म को क्लासिक माना जाता है। राज कपूर इस फिल्म के साथ सामाजिक विषयों पर लौट आए। इस फिल्म के गाने ‘भवरे ने खिलाया फूल फूल को ले गया’ के गीतकार नरेंद्र शर्मा हैं और इस गाने को सुरेश वाडकर और लता मंगेशकर जी ने गाया था।

यह भी पढ़ें

ट्विटर पर बॉलीवुड के मीम के साथ वेलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत, आज मनाया जा रहा है रोज डे

Home / Entertainment / Bollywood / वेलेंटाइन वीक के पहले दिन को बनाए कुछ खास, रोज डे मनाए बॉलीवुड के इन रोमांटिक गानों के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो