script

‘काली’ फिल्म की प्रोड्यूसर Leena Manimekalai को नया समन जारी कर दिल्ली की अदालत ने बुलाया!

Published: Aug 31, 2022 03:49:51 pm

Submitted by:

Vandana Saini

‘काली’ फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) को हाल में दिल्ली की एक अदालत ने हिंदू देवी काली के विवादित फिल्म के पोस्टर के खिलाफ दायर मुकदमे में नया समन जारी किया है।

Leena Manimekalai को नया समन जारी कर दिल्ली की अदालत ने बुलाया

Leena Manimekalai को नया समन जारी कर दिल्ली की अदालत ने बुलाया

काफी समय पहले एक डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया गया था, जिसको लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था। दरअसल, पोस्टर में हिंदू देवी काली को कुछ अलग ही ढंग से दिखाया गया है। पोस्ट में मां काली सिग्रेट पीती नजर आ रही हैं। साथ ही उनके एक हाथ में LGBT का झंडा नजर आ रहा है, जिसको लेकर पोस्टर और फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद उनके खिलाफ कई जगहों पर केस भी दर्ज हुआ था। इस बात को काफी लंबा समय बीत चुका है, लेकिन अभी ये मामला ठंडा नहीं हुआ।
न ही उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल में दिल्ली की एक अदालत ने उनको नया समन भेजा है और कार्ट में हाजिर होने को कहा है। दरअसल, तीस हजारी अदालतों के सिविल जज अभिषेक कुमार ने 29 अगस्त के एक आदेश में वादी अधिवक्ता राज गौरव की दलीलों को नोट किया, जिसमें कहा गया था कि पिछली तारीख को उनके द्वारा दायर एक आवेदन निर्णय के लिए लंबित है।

उन्होंने मणिमेकलाई और बारी सभी को ई-मेल के साथ-साथ व्हाट्सएप के जरिए नोटिस देने की भी मांग की। इसके बाद जज ने आदेश दिया था कि उनको सोशल मीडिया के जरिए सेवा सहित सभी तरीकों से नए सिरे से समन जारी किया जाए। इस मामले की अगली सुनवाई 1 नवंबर को की जाएगी। इससे पहले जुलाई में कोर्ट ने मणिमेकलाई को समन जारी किया था।

यह भी पढ़ें

कौन हैं Rahul Kanal? इन्हीं की शिकायत पर गिरफ्तार हुए KRK

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

इस मामले में एडवोकेट राज गौरव द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि ‘फिल्म के पोस्टर में हिंदू देवी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है, जिसके जरिए न केवल आम हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है, बल्कि नैतिकता और शालीनता की मूल बातों के भी खिलाफ है’। बता दें कि फिल्म निर्माता के अलावा उनकी कंपनी टूरिंग टॉकीज मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को भी नोटिस और समन जारी किए गए थे।

वहीं इस मामले में विवाद ज्यादा तब बढ़ा जब एक तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि ‘उन्हें एक शख्स के रूप में काली देवी को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है, क्योंकि हर शख्स के पास पूजा करने का अपना अनूठा तरीका होता है’।

यह भी पढ़ें

अपनी मां से माफी मांगना चाहते हैं Munawar Faruqui! अपने रिलेशनशिप को लेकर है इस बात का मलाल



ट्रेंडिंग वीडियो