scriptफिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना को देख भड़क उठे थे धर्मेंद्र, नशे में मिला दिया था फिल्म निर्माता को फोन | Dharmendra was upset Hrishikesh Mukherjee for casting Rajesh Khanna | Patrika News

फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना को देख भड़क उठे थे धर्मेंद्र, नशे में मिला दिया था फिल्म निर्माता को फोन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2021 01:55:51 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

फिल्म निर्माता ऋषिकेश मुखर्जी की ‘आनंद’ सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म सुपरस्टार राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आए थे। लेकिन जब ये फिल्म बन रही तब धर्मेंद्र ऋषिकेश दा से काफी नाराज़ थे। उनकी नाराजगी इस कदर बढ़ गई थी कि उन्होंने शराब पीकर उन्हें फोन कर दिया था। जानिए नशे में धुत धर्मेंद्र ने फोन पर क्या कहा था।

Dharmendra was upset Hrishikesh Mukherjee for casting Rajesh Khanna

Dharmendra was upset Hrishikesh Mukherjee for casting Rajesh Khanna

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के शानदार एक्टर हैं धर्मेंद्र। उन्होंने अभिनय की कला से करोड़ों दर्शकों के दिलों पर कई सालों तक राज किया। धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में करीबन 100 से भी ज्यादा फिल्मों लीड रोल निभाया है। वहीं अक्सर देखा जाता है कि कई अभिनेताओं को इस बात का दुख होता है कि वो इस फिल्म में काम नहीं कर पाए या उस फिल्म में ये भूमिका नहीं निभा पाए। इसमें लिस्ट में धर्मेंद्र का नाम भी शामिल है। आइए आपको धर्मेंद्र से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा बतातें हैं।

फिल्म आनंद को लेकर धर्मेंद्र ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

दरअसल, कुछ समय पहले अभिनेता धर्मेंद्र टीवी के पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा’ में आए थे। जहां उन्होंने फिल्म ‘आनंद’ को लेकर एक बड़ा ही दिलचस्प किस्सा सुनाया। धर्मेंद्र ने बताया कि मशहूर फिल्म निर्माता ऋषिकेश मुखर्जी फिल्म ‘आनंद’ को बना रहे थे।

इस फिल्म में राजेश खन्ना को साइन किया गया था। धर्मेंद्र बतातें हैं कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ऋषिकेश मुखर्जी ने ‘आनंद’ की कहानी उन्हें सुनाई थी,लेकिन बाद में पता चला कि फिल्म में उनकी जगह राजेश खन्ना को ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें

धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं था बेटियों का डांस और एक्टिंग करना, गुस्से में नहीं देखी थी बेटी ईशा की फिल्म

शराब पीकर मिला था फिल्म निर्माता को फोन

इस बात से धर्मेंद्र बहुत भड़क गए और उन्होंने एक रात नशे में ऋषिकेश मुखर्जी तो फोन कर दिया। फोन पर उन्होंने कहा कि ‘ये फिल्म तो आप मुझे देने वाले थे। आपने मुझे कहानी भी सुनाई थी। फिर ये फिल्म आपने उन्हें क्यों दे दी?’

काफी देर तक धर्मेंद्र की बातें सुनने के बाद ऋषिकेश मुखर्जी आराम से बोले- ‘धरम सो जाओ, हम सुबह बात करेंगे।’ धर्मेंद्र ने आगे बाताया कि ये बात कहते हैं ऋषिकेश मुखर्जी ने फोन रख दिया और वो बार-बार फोन मिलाकर उनसे यही पूछते रहे कि उ’न्हें फिल्म में रोल क्यों नहीं दिया?’

 

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के ये दो बड़े स्टार्स जब पकड़े गए होटल रूम में तो करनी पड़ी शादी

 

‘आनंद’ हुई सुपरहिट

आपको बता दें फिल्म निर्माता ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म आनंद को बड़े पर्दे पर खूब पसंद किया था। इस फिल्म के डायलॉग्स और गाने खूब पसंद किया गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन राजेश खन्ना के दोस्त की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे। राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने तहलका मचा दिया था। वहीं इस फिल्म के बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायलॉग्स, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, बेस्ट एडिटिंग और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया था। ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि अमिताभ बच्चन के करियर के लिए फिल्म ‘आनंद’ सबसे ज्यादा बड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो