scriptDilip Kumar के नाम है बॉक्स ऑफिस का ये रिकॉर्ड, जिसे Salman से लेकर Shah Rukh Khan तक भी नहीं तोड़ पाए | Dilip Kumar Death Anniversary Actor Has Special Record Of Earning In B | Patrika News

Dilip Kumar के नाम है बॉक्स ऑफिस का ये रिकॉर्ड, जिसे Salman से लेकर Shah Rukh Khan तक भी नहीं तोड़ पाए

Published: Jul 07, 2022 04:41:33 pm

Submitted by:

Vandana Saini

Dilip Kumar Death Anniversary : दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने इंडस्ट्री को ऐसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं, जिनको आज भी खूब पसंद किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपने नाम पर एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसको आज कर कोई बड़े से बड़ा स्टार तोड़ नहीं पाए.

Dilip Kumar के नाम है बॉक्स ऑफिस का ये रिकॉर्ड

Dilip Kumar के नाम है बॉक्स ऑफिस का ये रिकॉर्ड

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने अपने जमाने में कई फिमेल फैंस का दिल लूटा है. उनके मेल फैंस से ज्यादा फिमेल फैंस हुआ करती थीं. इतना ही नहीं उस दौर में दिलीप कुमार के स्टाइल को उनके फैंस खूब फॉलो किया करते थे. दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान (Yusuf Khan) है. उन्होंने अपने करियर में कई हिट से लेकर ब्लॉबसटर फिल्में दी है, जिनको आज भी खूब पसंद किया जाता था. साथ ही उन्होंने आने वाली पीढ़ियों के लिए इंडस्ट्री और फिल्म-प्रेमियों पर एक बेहतरीन छाप छोड़ी है. आज भी उनकी फिल्मों और गानों को खूब चाव के साथ सुना और देखा जाता है.
आज भले ही वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में और कई ऐसे किस्से हैं, जो उनकी यादों को हमारे और उनके फैंस के बीच हमेशा कायम रहेगी. इतना ही इस वक्त में इंडस्ट्री पर कई बड़े स्टार्स ने अपना सिक्का जना लिया है, जिनके नाम के आगे सुपरस्टार जुड़ चुका है, लेकिन आज तक वो स्टार्स भी दिलीप कुमार का वो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए जो उन्होंने अपने दौर में कायम किया था. जी हां, आज भी दिलीप कुमार के नाम पर इंडस्ट्री में एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है, जिसको अभी तक कोई भी स्टार्स नहीं तोड़ पाए हैं. दिलीप कुमार ने 6 दशकों तक इंडस्ट्री पर राज किया.
यह भी पढ़ें

कपूर खानदान की बहू बनने के बाद Alia Bhatt की जिंदगी में आया बड़ा बदलाव, एक्ट्रेस ने खुद खोला ये राज

https://twitter.com/hashtag/DilipKumar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के लिए बता दें कि दिलीप कुमार ने सिनेमा के सबसे यादगार क्लासिक्स हिट्स दिए हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाए हैं. बड़ी और खास बात तो ये है कि उनकी इस तमाम हिट फिल्मों को एक लिस्ट में शामिल कर पाना आसान नहीं है. आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि दिलीप साहब भारत के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने साल 1947 से 1961 तक लगातार 15 सालों तक बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है, जिसका मुकाबला आज के समय में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से लेकर सलमान खान (Salman Khan) तक भी नहीं तोड़ पाए.
https://twitter.com/hashtag/DilipKumar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं दिलीप कुमार के इस बड़े रिकॉर्ड को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर धर्मेंद्र (Dharmendra) तक के पास नहीं है. ये एक ऐसी ही जबरदस्त उपलब्धि खास तौर पर बॉलीवुड में जहां एक्टर्स हर 2 साल में कम से कम एक बार क्लीन हिट देने के लिए खुश हो जाते हैं, लेकिन दिलीप कुमार ने केवल एक साल में एक हिट नहीं बल्कि एक साल में 2 हिट फिल्में दी है और बड़ी बात ये है कि ये सिलसिल 15 सालों तक लगातार चला है. बता दें कि आज दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि है. आज ही के दिन दिलीप साहब ने दुनिया को अलविदा कहा था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो