scriptशादी से परेशान होने के बावजूद भी डिंपल कपाड़िया ने नहीं दिया राजेश खन्ना को तलाक, जानें क्या थी वजह | Dimple did not give divorce to Rajesh being upset with marriage | Patrika News

शादी से परेशान होने के बावजूद भी डिंपल कपाड़िया ने नहीं दिया राजेश खन्ना को तलाक, जानें क्या थी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2022 05:53:07 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

राजेश और डिंपल की शादीशुदा जिंदगी में एक समय पर मुश्किलें आने लगी थी। जिसका प्रमुख कारण ये था कि राजेश नहीं चाहते थे कि शादी के बाद डिंपल कपाड़िया फिल्मों में काम न करें

rajesh-and-dimple-khanna
बॉलीवुड के जानेमाने सुपरस्टार राजेश खन्ना आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके जीवन के किस्से आज भी लोगों को उतने ही पसंद हैं जितने 70 और 80 के दशक में हुआ करते थे। अभिनेता ने अपने अभिनय से सभी के दिलों पर राज किया और उनके चाहने वालों ने उन्हें हर किरदार में पसंद किया। 1966 में डायरेक्टर चेतन आनंद की फिल्म ‘आखिरी खत’ से राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले राजेश खन्ना ने तकरीबन 180 फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना को लोग बॉलीवुड में काका के नाम से भी जानते थे।
राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। कहा जाता है कि राजेश खन्ना की लड़कियां इतनी ज्यादा दीवानी थीं कि, उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना अपनी शादी और अफेयर्स के कारण हमेशा सुर्खियों में रहे।
https://youtu.be/F10aeM9V1Ho
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया हमेशा ही अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में रहे। राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। हालांकि कुछ समय बाद उनकी ये शादी मुश्किल में पड़ गई। इसका कारण यह था कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे, डिंपल फिल्मों में काम करना जारी रखें।
राजेश खन्ना की अधिकांश फिल्में 70 के दशक के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष पर रहीं। लेकिन समय के साथ ‘काका’ का स्टारडम फीका पड़ने लगा और फिर सुपरस्टार इस असफलता को संभाल नहीं सके। जिसके चलते वह गुस्सैल और शराबी हो गए। परिणाम ये हुआ कि उनका वैवाहिक जीवन टूटने के कगार पर पहुंच गया।
लेकिन डिंपल ने राजेश का साथ नहीं छोड़ा। कठिन दौर से गुजरने तक उनका समर्थन किया। लेकिन फिर जब समय आगे बढ़ा तो राजेश को इंडस्ट्री की उभरती हुई एक दूसरी एक्ट्रेस टीना मुनीम से प्यार हो गया। इससे डिंपल काफी दुखी हुई और राजेश से अलग हो गईं। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के संबंधों को लेकर खबरें आने लगी। वहीं अपनी शादी में परेशान होने के बावजूद उन्होंने अपने पति राजेश खन्ना को तलाक भी नहीं दिया।
यह भी पढ़ें

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने फ्लॉन्ट की अपनी मिनी ड्रेस, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

जब टीना राजेश को छोड़कर चली गईं, तब राजेश और डिंपल भले ही एक-दूसरे से अलग रह रहे थे, लेकिन दोनों में प्यार अभी भी बरकरार था। जीवन में तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद, डिंपल और ‘काका’ ने एक सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखा और हमेशा सामाजिक समारोहों, राजनीतिक रैलियों और कई अन्य स्थानों पर एक साथ देखे गए। सही मायनों में डिंपल ही ‘काका’ का एकमात्र प्यार थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो