scriptअमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था पैसों के लिए तंग, सेक्रेटरी को भेजती थीं बिग बी के घर | Dimple Kapadia pestered Amitabh Bachchan over money | Patrika News
बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था पैसों के लिए तंग, सेक्रेटरी को भेजती थीं बिग बी के घर

27 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने वाले महानायक ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे। कभी जिंदगी दांव पर लगी तो कभी संपत्ति, लेकिन जितनी बार वह टूटे उतनी ही बार दोबारा उभरकर सामने आए।

Mar 25, 2022 / 10:04 pm

Archana Keshri

अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था पैसों के लिए तंग, सेक्रेटरी को भेजती थीं बिग बी के घर

अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था पैसों के लिए तंग, सेक्रेटरी को भेजती थीं बिग बी के घर

अमिताभ बच्चन आज के दौर में कामयाबी का दूसरा नाम है। हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब वो कर्ज में डूब गए थे। ये बात तब की है, जब 1996 में बिग बी ने ‘अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड’ की शुरुआत की और मिस मैनेजमेंट की वजह से कंपनी पूरी तरह घाटे में चली गई। इसी दौर में उन्होंने कमबैक मूवी ‘मृत्युदाता’ बनाई लेकिन यह सुपरफ्लॉप रही। जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन कर्ज के ऐसे दलदल में घुसे जहां से निकलना भी उनके लिए मुश्किल हो गया था।
अमिताभ की आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर हो गई की वह एक एक पैसे के मोहताज हो गए। पैसों की भारी तंगी आने के बाद कर्जदार बिग बी के पीछे घूमने लगे। इन्हीं कर्जदारों में से एक थी अक्षय कुमार की सास यानि की डिंपल कपाड़िया। जिनकी हरकतों ने ना केवल बिग बी को परेशान किया बल्कि वह इस भयानक वाकए को आज भी नहीं भूला पाए।
आर्थिक तंगी के कारण बीग बी फिल्म से जुड़े कई लोगों को समय पर पैसे नहीं दें पाए थे। वहीं डिंपल कपाड़िया ने उन्हें समझने के बजाए पैसों के लिए तंग करना शुरू कर दिया था। वह फोन करती और बार बार अपनी सेक्रेटरी को भी अमिताभ के घर पैसे लाने के लिए भेजती थी। डिंपल के लगातार फोन करने से अमिताभ को बहुत अखरा और वो रुंआसे से हो गए थे।
समय के साथ अमिताभ उस दौर से निकल चुके है। मगर आज भी वह डिंपल का वह रवैया नहीं भूल पाए है। 2013 में दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था, “मैं कभी नहीं भूल सकता कि कैसे देनदार मेरे दरवाजे पर आकर गालियां और धमकी देकर अपना पैसा मांगते थे। इससे भी बदतर यह था कि वे हमारे घर प्रतीक्षा की कुर्की के लिए आ गए थे। यह मेरे 44 साल के करियर का सबसे बुरा दौर था। इसने मुझे बैठकर सोचने को मजबूर कर दिया था।

यह भी पढ़ें

विवादित बयान देकर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने खड़ा किया नया विवाद, कहा – ‘भोपाली मतलब होमोसेक्शुअल’

अमिताभ के मुताबिक उनके बुरे दौर में यश चोपड़ा ने उनकी काफी मदद की थी। उस समय उन्होंने अमिताभ को ‘मोहब्बतें’ में साइन किया था। इसी फिल्म ने अमिताभ के डूबते करियर को संभाला था। ‘मोहब्बतें’ के सुपरहिट हो जाने के बाद महानायक का करियर चल पड़ा और उन्हें एक के बाद एक फिल्मे मिलने लग गई।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड इंडस्ट्री को जानिए क्यों कैलाश खेर ने बताया फेक, करियर की शुरुआत में सिंगर के साथ हो चुका है इतना बड़ा धोखा

Home / Entertainment / Bollywood / अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था पैसों के लिए तंग, सेक्रेटरी को भेजती थीं बिग बी के घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो