Rajesh Khanna की दीवानी थीं Dimple Kapadia, जब 'काका' ने किया प्रपोज़ तो 16 साल की 'बॉबी' ने उसी वक्त कर दी हां

By: Neha Gupta
| Published: 13 Feb 2021, 12:44 PM IST
Rajesh Khanna की दीवानी थीं Dimple Kapadia, जब 'काका' ने किया प्रपोज़ तो 16 साल की 'बॉबी' ने उसी वक्त कर दी हां
Rajesh Khanna with Dimple Kapadia and Children

  • 16 साल की उम्र में डिंपल ने की थी राजेश खन्ना से शादी
  • बॉबी फिल्म में देखकर राजेश खन्ना को हो गया था डिंपल कपाड़िया से प्यार
  • फिल्मों में आने से पहले राजेश की बड़ी फैन थी डिंपल

नई दिल्ली | बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने वाले एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का एक वक्त में गजब का स्टारडम था। राजेश खन्ना की फैन फॉलोइंग उस जमाने में इतनी कमाल की थी कि वो जहां जाते थे हजारों-लाखों लोगों की भीड़ जमा हो जाती थी। राजेश खन्ना की रोमांटिक अदाएं देखने लायक हुआ करता थी। उनकी एक झलक देखने के लिए लड़कियां घंटो इंतजार करती थीं। ऐसा कुछ हाल एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का भी था। फिल्मों में आने से पहले ही डिंपल राजेश की बड़ी फैन थीं। जब उनकी पहली फिल्म बॉबी रिलीज हुई तो राजेश खन्ना भी डिंपल की खूबसूरती पर फिदा हो गए। उन्होंने खुद डिंपल से मिलने की बात रखी।

Vinod Mehra ने रेखा से मंदिर में चुपके से की थी शादी, मां ने बहू को मारने के लिए निकाल ली थी चप्पल.. तीन शादियों के बाद भी रहे तन्हा

पहली फिल्म में डिंपल को देखकर फिदा हो गए थे राजेश खन्ना

डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर की पहली फिल्म बॉबी सुपरहिट रही थी। इसी फिल्म को देखने के बाद राजेश खन्ना का डिंपल पर दिल आ गया था। बस फिर क्या था काका डिंपल से मिलने के लिए बेकरार हो रहे थे। जब ये बात डिंपल के पता लगी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। वो पहले से ही राजेश खन्ना की दीवानी थी। मात्र 16 साल की उम्र में डिंपल की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई और दोनों एक दूसके को दिल दे बैठे। राजेश खन्ना उस वक्त 31 साल के थे। हालांकि प्यार के आगे उम्र के फासले की एक नहीं चली और डिंपल ने 16 की उम्र में राजेश से शादी कर ली।

BB14: क्या फिनाले में पहुंचकर भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाएंगी रुबीना दिलैक, राहुल वैद्द मारेंगे बाजी?

इस वजह से राजेश से अलग हो गई थीं डिंपल

शादी के कुछ साल तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक चला लेकिन कुछ वक्त बाद राजेश खन्ना ने डिंपल का फिल्मों में काम करने पर ऐतराज जताया। डिंपल अपना काम जारी रखना चाहती थीं जिस कारण दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। राजेश का घर छोड़कर डिंपल अलग रहने चली गईं हालांकि दोनों ने कभी एक दूसरे को तलाक नहीं दिया ना ही किसी और से शादी की। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डिंपल और राजेश खन्ना के अफेयर कई एक्टर्स से होते रहे। राजेश खन्ना ने आखिरी दिनों में डिंपल ने उनका पूरा साथ दिया था। उनके निधन पर भी डिंपल हर जगह पर मौजूद रही थीं। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के दो बच्चे ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं।