scriptपंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी, बेटे ने दी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन के लिए कई सितारे रहे मौजूद | 'Disco King' Bappi Lahiri cremated in Mumbai's Vile Parle | Patrika News

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी, बेटे ने दी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन के लिए कई सितारे रहे मौजूद

Published: Feb 17, 2022 02:04:06 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी का बुधवार को 69 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को विले पार्ले स्थित पवनहंस श्मशान घाट पर किया गया।

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी, बेटे ने दी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन के लिए कई सितारे रहे मौजूद

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी, बेटे ने दी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन के लिए कई सितारे रहे मौजूद

मशहूर बॉलिवुड सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहिरी को पंचतत्व में विलीन कर दिया गया। बप्पी लहरी का पार्थिव शरीर उनके जुहू स्थित घर से 10 बजे के करीब निकला। उनकी अंतिम यात्रा में कई लोग शामिल हुए। विद्या बालन, अभिजीत भटाचर्या, शान, विंदु दारा सिंह, मीका सिंह समेत कई हस्तियां बप्पी दा को आखिरी विदाई देने पहुंची।
सिनेमा जगत के दिग्गज संगीतकार और गायक बप्पी लहरी के निधन ने हर किसी को अंदर से हिला दिया है। पहले लता मंगेशकर अब बप्पी लहरी की मौत से पूरा देश सदमे में हैं। फिल्मी हस्तियों से लेकर आम आदमी तक, हर कोई अपने फेवरेट सिंगर को याद कर रहा है। बप्पी दा का पार्थिव शरीर कुछ देर पहले विले पार्ले में स्थित पवनहंस श्मशान घाट पर पहुंचा था। विले पार्ले के पवन हंस स्थित श्मशान घाट में उनके बेटे बप्पा लाहिड़ी ने उन्हें मुखाग्नि दी।

bappi_lahri_last_rites_3.jpg

बता दें कि बप्पी दा का निधन 15 फरवरी को रात 11:45 बजे के आस-पास हुआ था। अगले दिन यानी बुधवार को उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका, क्योंकि उनके बेटे बप्पा लाहिड़ी अमेरिका में थे और वे बुधवार देर रात ही मुंबई पहुंचे हैं। अपने पिता को अंतिम विदाई देने के लिए बेटी श्मशान घाट पहुंची। उनकी बेटी रीमा फूट-फूट कर रो पड़ी। बेटे बप्पा और दामाद गोविंद बंसल की आंखों में भी आंसू थे। बप्पी दा की पत्नी चित्राणी का भी रो-रोकर बुरा हाल था।

bappi_lahri_last_rites_2.jpg

बप्पी दा का पार्थिव शरीर फूलों से सजे एक ट्रक से श्मशान घाट लाया गया। श्मशान भूमि पहुंचने पर ‘डिस्को डांसर’ फिल्म के डायरेक्टर और बप्पी दा के करीबी दोस्त बब्बर सुभाष मौजूद थे। फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियां श्मशान भूमि पहुंचीं और उन्होंने बप्पी दा के दर्शन कर अंतिम प्रणाम किया। वहां मौजूद हर किसी की आंखों में आंसू थे।

यह भी पढ़ें

इन बॉलीवुड सितारों के नाम है गिनीज बुक में दर्ज, अभिषेक बच्चन ने भी बनाया है एक रिकॉर्ड


आज भले हीं बप्पी लहरी अपने प्रशंसकों के बीच नहीं हैं, लेकिन उनका संगीत हमेशा प्रशंसकों को झूमने पर मजबूर करता रहेगा। उन्होंने बहुत से गानों को स्वयं अपनी आवाज दी। दो साल पहली आई फिल्म बागी-3 का गाना ‘भंकस’ उनका आखिरी गीत रहा। बप्पी लहरी को देश में पॉप कल्चर लाने के लिए जाने गए। हिंदी संगीत में पॉप मिश्रण करने के कारण उन्हें भारी विरोध का भी सामना करना पड़ा। कई लोगों ने उनके संगीत को फूहड़ भी कहा, लेकिन बप्पी लहरी ने उनकी बातों को दिल से नहीं लिया और अपने काम में लगे रहे। आज उनके गीत हर किसी की जुबान पर हैं और डीजे व पार्टियों की शान हैं।

यह भी पढ़ें

2022 में बप्पी लहरी और लता मंगेशकर के अलावा इन सितारों ने कहा दुनिया को अलविदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो