scriptfamous controversial stories of director subhash ghai in bollywood | नो प्रेग्नेंसी बॉन्ड साइन कराने से लेकर, 3000 लड़कियों को रिजेक्ट करने तक सुर्खियों में रहे सुभाष घई | Patrika News

नो प्रेग्नेंसी बॉन्ड साइन कराने से लेकर, 3000 लड़कियों को रिजेक्ट करने तक सुर्खियों में रहे सुभाष घई

सुभाष घई जितने शानदार डायरेक्टर हैं उतने ही पॉपुलर भी रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वो पहले ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने एक्ट्रेस से नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज तक साइन कराया था। इसके चलते उन्होंने खूब सुर्खियां भी बटोरी थीं।

नई दिल्ली

Published: January 24, 2022 03:20:49 pm

आज इंडस्ट्री के बेहद पॉपुलर और वर्सटाइल डायरेक्टर सुभाष घई का जन्मदिन हैं। सुभाष घई की बनाई लगभग हर फिल्म ने सिनेमा में झंडे गाड़े हैं। उनकी फिल्में न सिर्फ हिट रही बल्कि आज भी लोगों के बीच उतनी ही पॉपुलर हैं जितनी की रिलीज के टाइम हुआ करती थीं। यही वजह है उन्हें इंडस्ट्री का दूसरा शो मैन कहा जाता है।
subhash_ghai.jpg
SUBHASH GHAI
खुद एक्टर बनने की चाह के साथ इंडस्ट्री के कदम रखने वाले सुभाष घई ने कई स्टार्स को बनाया हैं। इस लिस्ट शत्रुघ्न सिन्हा, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और बेहद फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का नाम शामिल है। आज वे 77 साल के हो गए हैं। आज उम्र के इस पड़ाव पर जब भी सुभाष घई का नाम आता है तो उनसे जुड़े कई किस्से भी सामने आ जाते हैं। इनमें से कुछ काफी दिलचस्प भी हैं जिनसे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे कितने अलग शख्स हैं और किस तरह से सोचते हैं।
सुभाष घई जितने शानदार डायरेक्टर हैं उतने ही पॉपुलर भी रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वो पहले ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने एक्ट्रेस से नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज तक साइन कराया था। इसके चलते उन्होंने खूब सुर्खियां भी बटोरी थीं। दरअसल, सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित से तब नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज साइन करवाया था जब उनकी शादी भी नहीं हुई थी।
यह भी पढ़ेंः मेकअप करते वक्त सारा अली खान के साथ हो गया भयानक हादसा, ये देखिए Video

दरअसल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर की खबरें लगातार मीडिया में सुर्खियों में बनी हुई थी। इससे परेशान सुभाष घई घबरा ने ‘खलनायक’ फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित से नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज साइन कराया था। इतना ही नहीं अपनी मोस्ट पॉपुलर फिल्मों में से एक फिल्म परदेस के लिए सुभाष घई को एक फ्रेश फेस की तलाश थी जिसके चलते उन्होंने एक या दो नहीं बल्कि पूरी 3000 लड़कियों का ऑडिशन ले डाला था।
सुभाष घई अपनी फिल्मों की जबरदस्त कास्टिंग के लिए हमेशा से ही जाते थे। अपनी शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘परदेस’ के लिए उन्होंने करीब 3000 लड़कियों का ऑडिशन लिया था।
यह भी पढ़ेंः जब सलमान खान के सवाल पर भड़क गई थीं जरीन खान, बोली मैं कोई बंदर नहीं हूं

आखिरकार 3000 लड़कियों को रिजेक्ट कर उन्होंने महिमा चौधरी को चुना था और फिल्म में महिमा चौधरी को बेहद पसंद भी किया था। यह फिल्म एक्ट्रेस महिमा चौधरी के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। आज भी लोगों के जेहन में फिल्म की स्क्रिप्ट, गाने, एक्टर बसे हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.