scriptजब मुमताज को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे फिरोज खान, एक्ट्रेस ने इस बात के चलते कर दिया था इंकार | Feroz Khan wanted to marry Mumtaz | Patrika News
बॉलीवुड

जब मुमताज को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे फिरोज खान, एक्ट्रेस ने इस बात के चलते कर दिया था इंकार

70 के दशक की टॉप की खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली मुमताज (Mumtaz) ने अपनी अदाओं से न जाने कितने फैंस और अभिनेताओं को अपना दीवाना बनाया था. फैंस के साथ-साथ उस दौर के कई एक्टर्स भी उनके पीछे लट्टू हुआ करते थे. उन्हीं में से एक फिरोज खान (Feroz Khan) भी थे.

Mar 14, 2022 / 02:19 pm

Vandana Saini

feroz_khan_wanted_to_marry_mumtaz.jpg

जब मुमताज को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे फिरोज खान, एक्ट्रेस ने इस बात के चलते कर दिया था इंकार

70 से लेकर 80 दशक तक अपने फैंस के बीच अपने दमदार और खूबसूरती को लेकर छाई रहने वालीं मुमताज (Mumtaz) के कायल केवल उनके फैंस ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में देने वाले एक्टर्स भी हुआ करते थें. मुमताज ने अपने दौर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और खूब सफलता हासिल की. मुमताज ने छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनके अभिनय को काफी सराहना भी मिलती थी. वहीं बड़े पर्दे पर मुमताज और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की जोड़ी के तो दर्शक दीवाने थे.
दोनों ने साथ में कई हिट फिल्मों में काम किया था. इसके अलावा इस लिस्ट में शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) भी शामिल थे. सामने आई खबरों की माने तो शम्मी कपूर मुमताज के दीवाने हुआ करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने शादी से इनकार कर दिया. इसी लाइन में फिरोज खान (Feroz Khan) भी मुमताज से शादी करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने इनको भी अपना जवाब इनकार से ही दिया. इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.
यह भी पढ़ें

जब रेखा की सौतन बनी थीं करिश्मा कपूर, डरते-डरते साइन की थी फिल्म

feroz_khan_mumtaz.jpg
इंटरव्यू में मुमताज से पूछा गया था कि ‘उन्होंने फिरोज खान द्वारा दिए गए शादी के प्रपोजल को क्यों ठुकरा दिया था?’, जिसका जवाब देते हुए मुमताज ने कहा था कि ‘उन्होंने मुझे कभी भी शादी के लिए प्रपोज नहीं किया. उनकी पहले से ही एक गर्लफ्रेंड थी जो बहुत खूबसूरत थी उनसे बेहद प्यार भी करती थी, लेकिन मैं ये नहीं जानती कि वो दोनों अलग क्यों हो गए थे’.
feroz_khan_mumtaz_2.jpg
मुमताज ने आगे बताया था कि ‘मैं और फिरोज बहुत अच्छे दोस्त थे. वो मेरे साथ हर बात, हर चीज शेयर करता था. उनकी आंखों में मैंने आंसू तक देखे हैं. शम्मी जी और फिरोज से कोई भी महिला प्यार कर सकती थी. मगर फिरोज से शादी करने का मतलब तालाब में छलांग लगाने के जैसा था. शम्मी कपूर के समय से पहले ही मेरा दिल टूट चुका था. मैं दोबारा ऐसा नहीं चाहती थी. इसी वजह से हमने दोस्ती तक ही अपने रिश्ते को सीमित रखा’. बता दें कि फिरोज खान और मुमताज ने कई फिल्मों में साथ काम किया और दोनों की जोड़ी को साथ में काफी पसंद किया जाता था.

Home / Entertainment / Bollywood / जब मुमताज को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे फिरोज खान, एक्ट्रेस ने इस बात के चलते कर दिया था इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो