scriptजब रेखा की सौतन बनी थीं करिश्मा कपूर, डरते-डरते साइन की थी फिल्म | Rekha Karishma Kapoor Movie Zubeidaa | Patrika News
बॉलीवुड

जब रेखा की सौतन बनी थीं करिश्मा कपूर, डरते-डरते साइन की थी फिल्म

अपने-अपने दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा (Rekha) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. साथ ही वो अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी काफी पसंद की जाती हैं. दोनों एक्ट्रेस ने एक साथ फिल्म ‘जुबैदा’ (Zubeidaa) में काम किया था.

Mar 14, 2022 / 12:54 pm

Vandana Saini

rekha_karishma_kapoor_movie_zubeidaa.jpg

जब रेखा की सौतन बनी थीं करिश्मा कपूर, डरते-डरते साइन की थी फिल्म

70 से लेकर 80 के दशक में अपने परछम लहराने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा (Rekha) आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं, जितनी वो अपने दौर में हुआ करती थीं. सारा जमाना उनकी अदाकारी के साथ-साथ उनकी खूबसूरती का दीवाना था. आज भी उनकी फिल्मों को बेहद चाव के साथ देखा जाता है. आज भी वो अगर किसी इवेंट में नजर आएं तो सभी की नजरें उन्हीं पर टीक जाती हैं. रेखा ने ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘सुहाग’, ‘नागिन’ और ‘सिलसिला’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.
वहीं 90 के दशक में अपना जलवा मनवाने वाली खूबसूरत करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की अगर बात करें तो उन्होंने 1991 से फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से अपनी करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने भी कई हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही रेखा और करिश्मा कपूर ने भी साथ में काम किया है. दोनों एक साथ साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘जुबैदा’ (Zubeidaa) में दिखाई दी थी. फिल्म में करिश्मा कपूर ने एक मुस्लिम एक्ट्रेस जुबैदा का किरदार अदा किया था और रेखा ने एक महारीना का.
यह भी पढ़ें

अपनी इस दिक्कत को छुपाने के लिए जब सलमान खान को ‘मैने प्यार किया’ के सेट पर पैंट के नीचे पहनी पड़ी लेगिंग्स

karishma_kapoor.jpg
फिल्म में करिश्मा कपूर रेखा की सौतन के किरदार में नजर आई थीं. साथ ही फिल्म मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) भी थे, जो ‘राजा हनवंत सिह’ के किरदार में दिखाई दिए थे. इस फिल्म में जुबैदा और राजस्थान के मारवाड़ राजघराने के राजा महाराजा हनवंत सिंह की प्रेम कहानी को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया था. हालांकि इस फिल्म को साइन करते वक्त करिश्मा कपूर बेहद डरी हुई थीं. इस बात का खुलासा फिल्म के डायरेक्टर श्याम बेनेगल ने किया था. उन्होंने बताया था कि इस फिल्म को साइन करने से पहले करिश्मा बहुत घराई हुई थीं.
rekha.jpg
उन्होंने बताया था कि ‘लोलो के घबराने की दो वजह थीं. पहली रेखा उनके अपोजिट थीं और दूसरी कि साल 2001 से पहले करिश्मा ने इस तरह का कोई सीरियस किरदार नहीं निभाया था.’ वहीं करिश्मा से पहले डायरेक्टर ने जुबैदा के किरदार के लिए मनीषा कोइराला से बात की थी. खबरों के मुताबिक वो भी रेखा के अपोजिट फिल्म में नहीं आना चाहती थीं. इसके अलावा करिश्मा कपूर ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘इस फिल्म को साइन करने में मुझे बहुत समय लगा था. मैं खुद को इस रोल के लिए तैयार नहीं कर पा रही थीं’.

Home / Entertainment / Bollywood / जब रेखा की सौतन बनी थीं करिश्मा कपूर, डरते-डरते साइन की थी फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो