scriptबिना किसी फिल्म में काम किए ऐश्वर्या राय बच्चन कैसे पहुंच जाती हैं Cannes Film Festival | How Aishwarya Rai reaches Cannes Film Festival without working in film | Patrika News

बिना किसी फिल्म में काम किए ऐश्वर्या राय बच्चन कैसे पहुंच जाती हैं Cannes Film Festival

Published: May 19, 2022 12:24:19 pm

Submitted by:

Manisha Verma

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती का जलवा बीखेरने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में पहुंच चुकी हैं। फैंस उन्हे रेड कारपेट पर देख काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं। उनकी एक झलक सामने आते ही फैंस लाखों की तदाद में कमेंट कर रहे हैं। लेकिन अक्सर कई फैंस का यह भी सवाल होता हैं कि बिना किसी फिल्म में काम किए ऐश्वर्या राय बच्चन कैसे पहुंच जाती हैं कान्स। चलिए जानते हैं…

How Aishwarya Rai reaches Cannes Film Festival without working in film

बिना किसी फिल्म में काम किए ऐश्वर्या राय बच्चन कैसे पहुंच जाती हैं Cannes Film Festival

आज की बात करें तो भारत की कई ऐसे चेहरे हैं जो कान्स फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करते हुए नजर आते हैं। भले भारत से कितने नए चेहरे कान्स फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करते हैं लेकिन अब भी ऐश्वर्या राय का बात ही कुछ अलग हैं। दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस इस रेड कारपेट दौरान उनके अपीयरेंस की बेसब्री से इंताजर करते रहते हैं। इस बार भी फैंस का यही हाल देखने को मिला।
बता दे कि ऐश्वर्या राय अपने पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ फ्रांस पहुंच चुकी हैं। इस दौरान उनका काफी वार्म वेलकम भी किया गया हैं। इन सब के बीच अक्सर लोग यह सोचते हैं कि आखिर ऐश्वर्या राय पूरे साल बिना किसी फिल्म में काम किए कैसे कान्स का हिस्सा बन जाती हैं। इसके नाम से ही जैसा कि पता चलता है कि ये मूवी फेस्टिवल है, इस इवेंट में आने वाले ज्यादातर लोग इसी वजह से इसका हिस्सा भी बन जाते हैं. कोई तो यहां अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए आता है, तो वहीं को जूरी बनकर या फिर मूवी कॉम्पिटिशन में हिस्सा बनने के लिए यहां आता है।
कान्स फिल्म फेस्टिवल में जाना सभी के बस की बात नहीं हैं। दुनियाभर से लोगों को इस तरह की कई कैटिगरी में न्योता दिया जाता है। इसके अवाला इस फिल्म का हिस्सा बनने का नामी लोगों को भी न्योता मिलता है, लेकिन वो इसमें अपीयर किसी ना किसी कारण की वजह से ही होते हैं। कोई भी बीना न्योता मिले इस फेस्टिवल का हिस्सा नहीं बन सकता।
यह भी पढ़ें

टीवी शो के मेकर्स ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को किया था बेइज्जत, इस वजह से नहीं करते थे सेलेक्ट

आपको बता दे कि साल 2003 में ऐश्वर्या राय बच्चन सबसे पहले कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहुंची थी। वह अलग- अलग कारणों से आज तक कान्स फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बन रही हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से वो जिस वजह से कान्स में बतौर गेस्ट पहुंच रही हैं उसका फिल्मों से कोई भी लेना देना नहीं हैं। Loreal और Chopard के संग कान फिल्म फेस्टिवल की करीब 25 साल से भी ज्यादा से पार्टनरशिप हैं और यह बात सभी जानते हैं कि लोरियाल की ऐश्वर्या राय ब्रैंड एम्बैसडर हैं। यही वजह है कि हर साल उन्हें इस फेस्टिवल का न्योता मिलता है। रेड कारपेट पर वो इस ब्रैंड को रिप्रेजेंट करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो