scriptHrowback when nutan slapped sanjeev kumar | Throwback: जब भरे सेट पर नूतन ने गुस्से में आकर संजीव कुमार को जड़ दिया था थप्पड़, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह? | Patrika News

Throwback: जब भरे सेट पर नूतन ने गुस्से में आकर संजीव कुमार को जड़ दिया था थप्पड़, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह?

संजीव कुमार को लेकर कहा जाता है कि वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने 'शोले' और 'मोहब्बत और खुदा' जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया।

नई दिल्ली

Published: September 30, 2021 06:21:43 pm

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में एक रहे संजीव कुमार भले ही इस दुनिया में नही है लेकिन उनके अभिनय को लोग आज भी याद करते है। काफी कम उम्र में ही इस एक्टर की मौत हो गई। लेकिन उन्होने अपने करियर में जितनी भी फिल्में की अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है। लोग उनकी एक्टिंग को बेहद पसंद करते थे। फिल्म 'शोले' और 'मोहब्बत और खुदा' जैसी फिल्मों से वो काफी चर्चा में रहे हैं। लेकिन फिल्मों के साथ साथ वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं।

nutan slapped sanjeev kumar
nutan slapped sanjeev kumar

संजीव कुमार का बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ चुका था। जिसमें से नूतन के साथ उनका नाम तब चर्चा में या था जब नूतन ने भरे सेट पर जाकर गुस्से से संजीव कुमार को जोरदार थप्पड़ मारा था। दरअसल, उस वक्त दोनों फिल्म 'देवी' की शूटिंग कर रहे थे। वैसे तो नूतन शूटिंग के दौरान अपने किसी भी को-स्टार से बात नहीं करती थीं लेकिन फिल्म 'देवी' की शूटिंग के दौरान उनकी संजीव कुमार से अच्छी दोस्ती हो गई थी। ऐसे में मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगीं। नूतन को जब इसके बारे में पता चला तो वह भड़क उठीं।

यह भी पढ़ें
-

जब सलीम खान नहीं भर पाए थे सलमान खान की स्कूल फीस, भुगतनी पड़ी थी सजा

संजीव कुमार को जड़ा थप्पड़

इतना ही नहीं, एक अखबार ने संजीव कुमार और नूतन को लेकर खबर छाप दी कि नूतन अपनी शादी से खुश नहीं हैं और जल्द ही वो संजीव कुमार से शादी करने वाली हैं। खबरों की मानें तो, नूतन को इन खबरों के बारे में पता चल गया था। साथ ही, उन्हें ये भी पता चल गया था कि ये अफवाह किसी और ने नहीं बल्कि खुद संजीव कुमार ने ही फैलाई हैं। ये जानकर नूतन गुस्से से भड़क उठीं। उन्होंने गुस्से में सेट पर जाकर संजीव कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था।

उन्हें उनकी जगह दिखाने की जरूरत थी

इस बारे में बात करते हुए नूतन ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे उन्हें उनकी जगह दिखाने की जरूरत थी। जो भी मुझे कहना चाहिए था, उसे कहने के बाद मैंने मामले को शांत किया और कहा ‘चलो लव सीन को खत्म करें’ और हमने सीन को भी पूरा किया।” बता दें कि संजीव कुमार को लेकर ये भी कहा जाता था कि वह हेमा मालिनी को काफी पसंद करते थे। वह उनसे शादी करना चाहते थे। उन्होंने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन उन्होंने संजीव कुमार का प्रपोजल ठुकरा दिया था और उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर ली थी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पार6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियमUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मीप्रियंका गांधी ने जारी की कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, 16 महिलाओं को भी दिया टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.