script21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, ये शानदार जबाव देकर भारत को दिलाया ताज | India's Harnaaz Sandhu becomes Miss Universe 2021 | Patrika News

21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, ये शानदार जबाव देकर भारत को दिलाया ताज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2021 12:49:03 pm

Submitted by:

Archana Pandey

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू ने अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था, लेकिन साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया।

India's Harnaaz Sandhu becomes Miss Universe 2021

Harnaaz Sandhu becomes Miss Universe 2021

नई दिल्ली। India’s Harnaaz Sandhu becomes Miss Universe 2021: 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में आयाजित किया गया। जिसमें मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का ताज भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था, लेकिन टॉप 3 तीन देशों में अफ्रीका, पराग्वे और भारत की महिलाओं ने जगह बनाई। जिसमें साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया। इस समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा भी पहुंचीं। वहीं, उर्वशी रौतेला ने इस बार Miss Universe 2021 के कॉन्टेस्ट को जज किया।
सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें, क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।
https://twitter.com/hashtag/MissIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि हरनाज संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और पेशे से एक मॉडल हैं। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं।
हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं। 21 साल की हरनाज इन सबके साथ अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दे रही हैं।

https://twitter.com/HarnaazSandhu03?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत को सबसे पहले मिस यूनिवर्स 1994 का खिताब सुष्मिता सेन ने दिलाया था। इसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ताज पर अपना नाम दर्ज किया था। हरनाज भारत की तीसरी मिस यूनिवर्स हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो